गुजरात के 227 तालुकों में बरसे बादल, दो दिन और मूसलाधार बारिश का अनुमान

तूफान के बाद मई के महीने में गुजरात में बारिश का मौसम बना रहा.

तूफान के बाद मई के महीने में गुजरात में बारिश का मौसम बना रहा.

Weather Update Gujarat: मौसम विभाग के मुताबिक 19 तारीख को साबरकांठा, डांग, सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली, राजकोट (Rajkot) और मोरबी में भारी से बहुत भारी बारिश होगी.

  • Share this:

अहमदाबाद. तूफान ‘टाउते’ (Tauktae) के असर में सोमवार से गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. हालांकि विनाशकारी तूफान गुजरात (Gujarat) से गुजरकर अब राजस्थान (Rajasthan) की ओर बढ़ रहा है, लेकिन गुजरात के कई हिस्सों में 2 दिन बारिश हो सकती है. गुरुवार और शुक्रवार को उत्तर गुजरात सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि बुधवार को राज्य में 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.

तूफान के बाद मई के महीने में गुजरात में बारिश का मौसम बना रहा. पिछले 24 घंटे में खेड़ा के नडियाद में 9.04 इंच, गिर सोमनाथ में 7.4 इंच, ऊना में 7.08, भावनगर में 6.56, खेड़ा में 6.52, आनंद में 6.36, वलसाड के उमरगाम में 06.08 इंच, मातार में 5.92 इंच, पारडी में 5.2 इंच बारिश हुई है.

आज किन इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक 19 तारीख को साबरकांठा, डांग, सूरत, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली, राजकोट और मोरबी में भारी से बहुत भारी बारिश होगी. अरावली, बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा, खेड़ा, आनंद, भावनगर, अमरेली, जूनागढ़, बोटाद और जामनगर में भारी बारिश का अनुमान है. इन सभी इलाकों में 40 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.
अहमदाबाद: टाउते ने तोड़ा मई में बारिश का रिकॉर्ड, शुक्रवार से होगा मौसम साफ

हवा के साथ बारिश होगी

जबकि कल यानी 20 तारीख को बनासकांठा, पाटन, अहमदाबाद, मेहसाणा, अरावली, साबरकांठा, वडोदरा, नर्मदा, नवसारी, वलसाड, दमन, दादरा नगर हवेली, भावनगर, अमरेली और कच्छ हल्की से मध्यम बारिश होगी. 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी.




शुक्रवार से माहौल साफ होने की संभावना

अहमदाबाद में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, जिसके बाद शुक्रवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा और गर्मी बढ़ने की भी संभावना है. अगले सप्ताह से शहर में फिर से भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है. जिससे अधिकतम तापमान 41 डिग्री के पार जा सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज