गुजरात: दिन के समय की पाबंदियों में ढील, 36 शहरों में अब 6 घंटे खुल सकेंगी दुकानें

सरकार की तरफ से दी गईं ढील 27 मई तक जारी रहेंगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सरकार की तरफ से दी गईं ढील 27 मई तक जारी रहेंगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Covid-19 in Gujarat: सीएम ने कहा कि अप्रैल की शुरुआत में 36 शहरों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) जारी रहेगा. गुरुवार को सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोविड के मामलों में गिरावट के चलते सरकार ने ये ढील देने का फैसला किया है.

  • Share this:

गांधीनगर. गुजरात में कोरोना वायरस (Coronavirus) में मामूली गिरावट दर्ज होने के बाद सरकार ने पाबंदियों में ढील देने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने गुरुवार को राज्य के 36 शहरों में दिन के समय 6 घंटे के लिए दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है. हालांकि, सीएम ने यह साफ किया है कि इस दौरान रात 8 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. सरकार की तरफ से दी गईं ये ढील 27 मई तक जारी रहेंगी.

सीएण रूपाणी ने कहा, 'सभी दुकानें, बाजार और सड़क किनारे रखे कियोस्क को सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक खुलने की अनुमति होगी.' उन्होंने बताया कि यह नियम शुक्रवार से लागू हो जाएगा. सीएम ने कहा, 'यह व्यवस्था 27 मई तक जारी रहेगी. हम 28 मई को हालात की समीक्षा करेंगे.' इस दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को मानना जरूरी होगा.

सीएम ने कहा कि अप्रैल की शुरुआत में 36 शहरों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. गुरुवार को सरकार की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोविड के मामलों में गिरावट के चलते सरकार ने ये ढील देने का फैसला किया है. नोटिफिकेशन के अनुसार, 36 शहरों में सभी दुकानें, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, सड़क किनारे कियोस्क, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, सैलून और ब्यूटी पार्लर दिन में 6 घंटे संचालन कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें: नई मुसीबत: ब्लैक से काफी ज्यादा घातक है व्हाइट फंगस, जानें कौन से अंग होते हैं प्रभावित
इस दौरान रेस्त्रां में सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक टेक अवे और होम डिलीवरी जारी रहेगी. साथ ही साप्ताहिक बाजार, शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर, सिनेमाघर, जिम, स्पा, स्विमिंग पूल, गार्डन, वॉटर पार्क और दूसरे मनोरंजन क्षेत्र बंद ही रहेंगे. साथ ही धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. जबकि, पब्लिक ट्रांसपोर्ट 50 फीसदी क्षमता के साथ जारी रहेंगे. इसके अलावा जरूरी सेवाओं से जुड़ी दुकानें और व्यवसायिक प्रतिष्ठान दिन के समय में बेरोकटोक खुलेंगे.


सीएम ने किया तूफान प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण



भाषा के अनुसार, गुरुवार को मुख्यमंत्री रूपाणी नेअमरेली और गिर-सोमनाथ जिलों में चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया और बाद में कहा कि फसलों और संपत्ति को हुए नुकसान का आकलन करने के बाद मुआवजा दिया जाएगा. रूपाणी से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात और पड़ोसी दीव में चक्रवात ताउते के कारण मची तबाही का हवाई सर्वेक्षण किया था. इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री उनके साथ थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज