अहमदाबाद: सीरियल गैंगरेप का आरोपी गिरफ्तार, सुरक्षा में रखे थे कई कुत्‍ते

अहमदाबाद पुलिस ने की गिरफ्तारी. (pic- News18)

अहमदाबाद पुलिस ने की गिरफ्तारी. (pic- News18)

Ahmedabad: आपराधिक इतिहास की जांच करते हुए यह पाया गया कि पकड़े गए अभियुक्त और उसके गिरोह के 20 सदस्यों के खिलाफ ध्रांगध्रा पुलिस स्टेशन में एक गुजसीटॉक अपराध दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 8:56 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. अहमदाबाद (Ahmedabad) क्राइम ब्रांच ने सीरियल गैंगरेप (Gangrape) के एक भगोड़े आरोपी को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच ने जिस आरोपी को पकड़ा था, वह 52 मामलों में फरार पाया गया है, जिसमें गुजसीटॉक भी शामिल है. पकड़े गए दोनों आरोपी ध्रांगध्रा के डफर गिरोह के सदस्य हैं.

डफर गैंग के दो आरोपी शरीफ डफर और रसूल डफर को फतेहवाड़ी नहर से क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों की छानबीन करते हुए एक रिवॉल्वर, एक चाकू, एक चोरी की बाइक जब्त की गई है. आरोपी रसूल डफर को दो साल पहले कादी में हुए सीरियल गैंगरेप मामले में मुख्य आरोपी पाया गया था. इसके अलावा आरोपी शरीफ डफर हत्या, हत्या के प्रयास और डकैती जैसे गंभीर अपराधों में भी शामिल था.

पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के आपराधिक इतिहास की जांच करते हुए यह पाया गया कि पकड़े गए अभियुक्त और उसके गिरोह के 20 सदस्यों के खिलाफ ध्रांगध्रा पुलिस स्टेशन में एक गुजसीटॉक अपराध दर्ज किया गया है. मामले में कुल 52 आरोपी वांछित हैं. गिरफ्तार अभियुक्त रसूल डफ़र ने अपने साथियों से मुलाकात की और 2019 में दिवाली के दौरान दो गैंगरेप किए. जिसमें आरोपी फरार हो गया था. 20 सदस्यीय गिरोह के अधिकांश आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.



पुलिस जांच में यह भी पता चला है कि उसने बड़ी संख्या में कुत्तों को अपनी सुरक्षा के लिए रखा था. 52 अपराधों में फरार अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी पुलिस पर हमला करने से भी नहीं हिचकते थे. उसने पहले नीमूड़ी पुलिस पर गोलीबारी की थी.

एक अन्य एलसीबी पीएसआई पर भी चाकू से हमलाकर घायल कर दिया गया. इसलिए क्राइम ब्रांच आरोपियों के बाहर आने का इंतजार कर रही थी. उन्हें अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके से उठाया गया है. गैंग के एक और आरोपी इमरान डफर का नाम सामने आया है. जिनकी पुलिस ने तलाश शुरू की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज