गुजरातः तेंदुए ने चार साल के बच्चे को दबोचा, मौके पर ही मौत

फोटो सौ. (ट्विटर- @mvraoforindia)

फोटो सौ. (ट्विटर- @mvraoforindia)

Gujarat News in Hindi: ‘‘इससे पहले कि तेंदुआ बच्चे को अपने साथ ले जाता उसके माता-पिता ने उसे बचा लिया, लेकिन गर्दन पर चोटों के कारण उसकी मौत हो गई.”

  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात (Gujarat) के गिर-सोमनाथ जिले के एक गांव में एक तेंदुए ने चार साल के बच्चे को मार डाला. राज्य वन विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. यह घटना बृहस्पतिवार शाम को ऊना तालुका अंतर्गत नवा उगला गांव में घटी. जूनागढ़ वन्यजीव क्षेत्र के मुख्य वन संरक्षक डीटी वसावदा ने बताया कि घटना के कुछ घंटे बाद विभाग ने उसी गांव से एक तेंदुए को पकड़ लिया और गिर जंगल में जसधर बचाव केंद्र भेजा ताकि पता चल सके कि क्या इसी तेंदुए ने बच्चे को मारा है.

वसावदा ने कहा कि खेतिहर मजदूर दंपती के बेटे हसमुख मकवाना (4) पर तेंदुए ने उस समय हमला कर दिया जब उसके माता-पिता एक खेत में काम कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले कि तेंदुआ बच्चे को अपने साथ ले जाता उसके माता-पिता ने उसे बचा लिया, लेकिन गर्दन पर चोटों के कारण उसकी मौत हो गई.”

तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे

उन्होंने कहा, ‘‘बाद में, स्थानीय वन कर्मचारियों ने जानवर को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए. कुछ घंटे बाद एक पिंजरे में तेंदुआ फंस गया.” उन्होंने कहा, ‘‘हमें 100 प्रतिशत यकीन नहीं है कि फंसा हुआ तेंदुआ वही है जिसने लड़के पर हमला किया. यह बचाव केंद्र में विस्तृत विश्लेषण के बाद ही पता चल पाएगा.”
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज