सूरत पुलिस जुर्माना लगाकर नहीं गांधीगिरी से सिखाएगी मास्‍क लगाने की आदत

सूरत पुलिस ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्‍क पहनो अभियान की शुरुआत की है.

सूरत पुलिस ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्‍क पहनो अभियान की शुरुआत की है.

सूरत (Surat) के लोगों में कोरोना और मास्‍क (Mask) के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है. इससे लोगों में मास्‍क पहनने की आदत डालने की कोश्शि की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 1:16 PM IST
  • Share this:
सूरत. देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों के बीच सूरत पुलिस (Surat Police) ने अनोखी पहल की शुरुआत की है. शहर के लोगों में कोरोना और मास्‍क (Mask) के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक विशेष अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत अब सड़क पर जो लोग मास्‍क नहीं पहनते दिखाई दे रहे हैं उन पर जुर्माना न लगाते हुए उन्‍हें अनोखे तरीके से समझाने की कोशिश की जा रही है.

सूरत पुलिस ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्‍क पहनो अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत पुलिस मास्‍क पहनने वाले लोगों से जुर्माना नहीं वसूलेगी बल्कि खुद उन्‍हें मास्‍क पहनाएगी. साथ ही पुलिस ऐसे लोगों को सरकार की ओर से दी गई गाइड लाइन के बारे में जानकारी देगी और आगे से इसका पालन करने की अपील करेगी.

इसे भी पढ़ें :- COVID-19: लखनऊ में अलर्ट, 337 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बने, माध्यमिक शिक्षा के 5 अधिकारी सहित 10 पॉजिटिव
इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए सेक्टर-1 के एडिशनल सीपी प्रवीण मल ने बताया कि, सूरत में कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद लोगों के बीच लापरवाही देखी जा रही है. लोग सड़क पर बिना मास्‍क के घूम रहे हैं. ऐसे लोगों को समझाने के लिए हमारी टीम की ओर से एक पहल की गई. इसके तहत हम जुर्माना नहीं वसूलेंगे, बल्कि मास्क देंगे. इस अभियान के तहत हम लोगों को उनकी जिम्मेदारी के बारे में समझाने की कोशिश करेंगे. इस पहल के अंतर्गत सूरत पुलिस अलग-अलग जगहों पर मास्क वितरण करेगी. उम्मीद है कि इस पहल से सूरत के 100% लोग मास्क पहनेंगे और अपनी जिम्मेदारी समझेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज