गुजरात में तेंदुए के हमले में तीन साल की बच्ची की मौत

तेंदुए ने अचानक बच्ची पर हमला किया और उसे खींच कर ले गया. (सांकेतिक फोटो)

तेंदुए ने अचानक बच्ची पर हमला किया और उसे खींच कर ले गया. (सांकेतिक फोटो)

Kid died in leopard attack: अधिकारी ने जानकारी दी है कि बच्ची के खींचने के बाद तेंदुआ शव को छोड़कर भाग गया था. शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है और तेंदुए को पकड़ने के लिए क्षेत्र में तत्काल दो पिंजड़े लगाए गए हैं.

  • Share this:
अमरेली. गुजरात के अमरेली जिले के एक गांव में तेंदुए के हमले में तीन साल की बच्ची की मौत हो गई. वन विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. जाफराबाद के वन अधिकारी जी एल वाघेला ने बताया कि घटना जाफराबाद तालुका अंतर्गत हेमल गांव में मंगलवार को रात साढ़े नौ बजे हुई जब बच्ची और अन्य बच्चे अपने घर के बाहर खेल रहे थे.

उन्होंने कहा कि एक तेंदुए ने अचानक बच्ची पर हमला किया और उसे खींच कर ले गया. अधिकारी ने कहा, 'परिवार के लोग जब तक कुछ कर पाते, बच्ची की मौत हो चुकी थी. तेंदुआ शव को छोड़कर भाग गया.' उन्होंने कहा कि बच्ची के शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है और तेंदुए को पकड़ने के लिए क्षेत्र में तत्काल दो पिंजड़े लगाए गए हैं.

उन्होंने कहा, 'हम तेंदुए को पकड़ने के लिए और पिंजड़े लगाएंगे.' गौरतलब है कि पिछले सप्ताह विधानसभा में वन मंत्री गणपत वसावा ने कहा था कि गत पांच वर्ष में गुजरात में तेंदुओं ने 718 लोगों पर हमले किए जिनमें 67 लोगों की मौत हो गई.

(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज