सूरत: किन्नर समाज ने धैर्यराज के लिए एकत्र किए 65,000 रुपये, लगना है 16 करोड़ का इंजेक्‍शन

किन्‍नर समाज ने जोड़े रुपये. (pic- News18)

किन्‍नर समाज ने जोड़े रुपये. (pic- News18)

Gujarat News: 3 महीने के बच्चे धैर्यराज को एसएमए1 नामक एक गंभीर बीमारी है. उसे बचाने के लिए 16 करोड़ का इंजेक्शन विदेश से मंगवाने के लिए गुजरात में मुहिम चल रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2021, 10:43 AM IST
  • Share this:
सूरत. गुजरात (Gujarat) में स्थित महिसागर जिले के खानपुर तहसील में तीन महीने का धैर्यराज (Dhairyaraj) एक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. लोगों से आर्थिक सहायता और दान के लिए न्‍यूज18 गुजराती द्वारा मदद के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस पर रिपोर्ट लगातार प्रसारित की जा रही है. धैर्यराज को बचाने के लिए टीवी के माध्यम से गुजरात के कोने-कोने तक संदेश पहुंचाया जा रहा है. अब तक, धैर्यराज के बैंक खाते में 6 करोड़ (6 करोड़ रुपये) से अधिक जमा हो चुके हैं.

लोग धैर्यराज के लिए खुले दिल से दान देकर उसकी मदद को आगे आ रहे हैं. न्यूज18 गुजराती के इस अभियान में सूरत का किन्नर समाज भी आगे आया और किन्नर समाज ने धैर्यराज को बचाने के लिए अपने ही सदस्यों से धन इकट्ठा करना शुरू कर दिया.

सूरत के किन्नर समाज के सभी सदस्यों द्वारा रुपए दान किए गए थे और देखते ही देखते 65,000 रुपये की राशि भी एकत्र की गई थी. धैर्यराज एसएमए1 नामक गंभीर बीमारी के साथ पैदा हुआ था. इसे स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी फैक्ट शीट कहा जाता है. इसमें सांस लेने में भी कठिनाई होती है, जिससे नुकसान होता है.

यह माता-पिता से विरासत में मिली बीमारी है, जो आनुवांशिक दोष का संकेत देती है. फिर इस बीमारी का इलाज बहुत महंगा है. इसके लिए अमेरिका से 16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन मंगवाना पड़ेगा. धैर्यराज को बचाने के लिए 22 करोड़ रुपए टैक्स सहित इकट्ठे करने के लिए गुजरात में शहर से लेकर गांव तक मुहिम चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज