Home /News /gujarat /

इस महिला को 1 साल में 2 बार मिला ट्रिपल तलाक, घर से भी निकाला; अब पति ने इंस्टाग्राम पर तोड़ा नाता

इस महिला को 1 साल में 2 बार मिला ट्रिपल तलाक, घर से भी निकाला; अब पति ने इंस्टाग्राम पर तोड़ा नाता

महिला ने पुलिस को बताया कि वह ट्रिपल तलाक कानून के बारे में नहीं जानती थी, जिसके चलते तब शिकायत दर्ज नहीं कराई.

महिला ने पुलिस को बताया कि वह ट्रिपल तलाक कानून के बारे में नहीं जानती थी, जिसके चलते तब शिकायत दर्ज नहीं कराई.

Triple Talaq News: सब इंस्पेक्टर चेतनसिंह राठौड़ ने बताया, 'पति ने इससे पहले भी जुलाई में तीन तलाक बोला था, जब दोनों के बीच झगड़ा हुआ और पीड़िता को घर छोड़ने पर मजबूर किया गया... महिला ने हमें बताया कि उस वक्त उन्हें ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून की जानकारी नहीं थी और तब शिकायत दर्ज नहीं कराई.' पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी महिला ने पति के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी.

अधिक पढ़ें ...

गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) के आणंद (Anand) से ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) का एक मामला सामने आया है. खबर है कि यहां एक शख्स ने कथित रूप से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक दे दिया. फिलहाल, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आपसी कलह के चलते महिला को घर से बाहर निकाल दिया गया था, जिसके बाद वह अपने माता-पिता के साथ रह रही थी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, आणंद पुलिस ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कथित रूप से तीन तलाक देने के मामले में 28 वर्षीय शख्स के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. नवंबर 2019 में आणंद जिले के उमरेठ तालुका की रहने वाली 27 वर्षीय महिला की शादी महिसागर जिले में डेबार गांव के रहने वाले शख्स से हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि दोनों के बीच कलह शुरू हो गई और पति के घर से बाहर निकाले जाने के बाद महिला अपने माता-पिता के साथ रह रही थी.

मामले में पीड़ित महिला ने बुधवार को माता-पिता के साथ पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शख्स के खिलाफ मुस्लिम मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के हवाले से लिखा गया है कि आरोपी ने बीते साल जुलाई में भी झगड़े के बाद तीन तलाक दिया था. महिला ने पुलिस को बताया कि वह ट्रिपल तलाक कानून के बारे में नहीं जानती थी, जिसके चलते तब शिकायत दर्ज नहीं कराई.

यह भी पढ़ें: सेना के 3 जवानों ने किया महिला से Gangrape, अश्लील Video भी बनाया फिर…

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में सब इंस्पेक्टर चेतनसिंह राठौड़ ने बताया, ‘पति ने इससे पहले भी जुलाई में तीन तलाक बोला था, जब दोनों के बीच झगड़ा हुआ और पीड़िता को घर छोड़ने पर मजबूर किया गया… महिला ने हमें बताया कि उस वक्त उन्हें ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून की जानकारी नहीं थी और तब शिकायत दर्ज नहीं कराई.’ पुलिस ने बताया कि इससे पहले भी महिला ने पति के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी.

उन्होंने आगे कहा, ‘हाल ही में वह सोशल मीडिया पर अपने पति की गतिविधियों को देखना चाहती थी और अलग नाम के साथ सोशल मीडिया खाता तैयार किया. हालांकि, पति को पता चल गया कि उस खाते के पीछे पत्नी का हाथ है, तो उसने दोबारा सोशल मीडिया पर ट्रिपल तलाक बोल दिया. तब महिला ने अपने परिवार को इसकी जानकारी दी और बुधवार को पुलिस के पास पहुंची.’

Tags: Instagram, Triple talaq

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर