लाइव टीवी

वांटेड आतंकी वहाब शेख अहमदाबाद से गिरफ्तार, हरेन पंड्या की हत्‍या में था शामिल

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 11:48 AM IST
वांटेड आतंकी वहाब शेख अहमदाबाद से गिरफ्तार, हरेन पंड्या की हत्‍या में था शामिल
जेद्दा से लौटते वक्‍त वहाब शेख को ATS ने गिरफ्तार किया.

वहाब शेख की गिरफ्तारी जेद्दा से लौटते वक्‍त हुई. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) को इस आतंकी की कई मामलों में तलाश थी. शेख पर बीजेपी नेता हरेन पंड्या की हत्‍या में शामिल होने का भी आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 11:48 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने आतंकवाद के आरोपों में वॉन्टेड वहाब शेख को अहमदाबाद (Ahmedabad) से गिरफ्तार कर लिया है. वहाब शेख की गिरफ्तारी जेद्दा से लौटते वक्‍त हुई. गुजरात पुलिस (Gujarat Police) को इस संदिग्ध आतंकी की कई मामलों में तलाश थी. शेख पर बीजेपी नेता हरेन पंड्या की हत्‍या में शामिल होने का भी आरोप है. इसके अलावा उस पर पाकिस्‍तान के आतंकी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्‍मद की मदद करने का आरोप है.

वहाब कई वर्षों से सऊदी में रह रहा था.
वहाब कई वर्षों से सऊदी में रह रहा था.


उस पर आरोप है कि उसने 2003 के जेहादी षड्यंत्र में वित्तीय सहयोग दिया था. षड्यंत्र के तहत 3 नेताओं की हत्या के लिए वित्तीय सहायत की थी. पाकिस्तान की आईएसआई, लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहमद की मदद से जेहादी षड्यंत्र का मकसद हिन्दू नेताओ की हत्या करके बदला लेकर आतंक फैलाना था.

इस संबंध में 82 लोगों के खिलाफ 2003 में मामला दर्ज किया गया था, जिस में 12 से ज्यादा आरोपी फरार थे. कुछ विदेश भागने में सफल रहे थे. वहाब पर हरेन पंड्या की हत्या, जयदीप पटेल पर हमले में शामिल का शक है. हरेन पंड्या की हत्या के बाद वीएचपी नेता जयदीप पटेल और जगदीश तिवारी को गोली मारी गई थी. जानलेवा हमले के बावजूद दोनो की जान बच गई थी.

ये भी पढ़ें: हेलमेट न पहनने पर बढ़ा जुर्माना तो देगची-पतीला डालकर निकले लोग, वीडियो VIRAL

'बड़ा सिर' बना सिरदर्द! हैलमेट न पहनने पर पुलिस कन्‍फ्यूज़... चालान काटें या छोड़ दें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 10:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...