गुजरात में कांग्रेस को तोड़कर सत्ता का रास्ता बनाएगी आम आदमी पार्टी?

आप के नेता और दिल्ली के सीएम की निगाह अब गुजरात पर है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में अभी वक्त है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. खबर है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में कांग्रेस विधायक अमरीश डेर (Amrish Der) को फोन कर उन्हें आप में शामिल होने का न्योता भी दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली/सूरत. गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) में अभी वक्त है लेकिन आम आदमी पार्टी ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. हाल ही में आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अहमदाबाद में एक दफ्तर का उद्घाटन भी किया. इन सबके बीच अब खबर है कि दिल्ली के सीएम ने हाल ही में कांग्रेस विधायक अमरीश डेर (Amrish Der) को फोन किया था. उन्होंने इस दौरान डेर को आप में शामिल होने का न्योता भी दिया. मिली जानकारी के अनुसार डेर और केजरीवाल के बीच यह बातचीत 14 जून यानी सोमवार को ही हुई थी. इस बातचीत के संदर्भ में डेर ने दावा किया कि केजरीवाल ने उनसे फोन पर सिर्फ आंदोलन पर बात की. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.

    इस बाबत एक ट्वीट में डेर ने कहा- 'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं तभी आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष  गोपाल इटालिया की हाजिरी में हमारे चल रहे अनशन आंदोलन के बारे में फ़ोन बातचीत की और हालचाल पूछा गया था. जय हिन्द'



    बता दें कि बीते कुछ दिनों से कांग्रेस विधायक डेर रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर हुई फेंसिंग के मुद्दे को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. इस मुद्दे पर उन्हें शंकरसिन्ह वाघेला का भी साथ मिला. उन्होंने मंगलवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल को भी ट्वीट किया. वाघेला ने लिखा- 'राजुला के युवा विधायक और हमेशा अपने विस्तार के लोगों के हक की बात करने वाले अमरीश डेर पिछले कई दिनों से पश्चिम रेलवे की जमीन को लेकर के अनशन कर रहे है तब पीयूष गोयल को हस्तक्षेप करते हुए विवाद का अंत लाना चाहिए और विस्तार की योग्य मांग को पूरा करना चाहिए ऐसी मेरी अपील है.'



    बीते दिनों यह दावा किया गया था कि आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने भी राजुला के विधायक को पार्टी में शामिल होने का न्योता दिया था. इटालिया ने कहा कि अगर केजरीवाल ने नहीं कहा तो मैं कह रहा हूं कि डेर का पार्टी में स्वागत है.

    इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी गुजरात में 2022 के विधानसभा चुनावों में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गुजरात में भाजपा और कांग्रेस का विश्वसनीय विकल्प है. उन्होंने आरोप लगाया कि इन दोनों दलों के बीच मौन समझौता है. उन्होंने कहा, 'आप 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रत्येक सीट पर लड़ेगी. भाजपा और कांग्रेस का आप एक विश्वसनीय विकल्प है. गुजरात में जल्द बदलाव होगा.' गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.