राजकोट: बहू ने की सास को जलाकर मारने की कोशिश, अस्‍पताल में भर्ती

राजकोट पुलिस कर रही घटना की जांच. (File pic)

राजकोट पुलिस कर रही घटना की जांच. (File pic)

Gujarat: राजकोट शहर की रहने वाली 70 वर्षीय देवुबेन नानजीभाई मकवाणा ने अपनी विधवा बहू के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 10, 2021, 1:16 PM IST
  • Share this:
राजकोट. गुजरात (Gujarat) के राजकोट शहर (Rajkot) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. शहर में बुजुर्ग सास की हत्या (Murder) का प्रयास हुआ है. यहां एक विधवा बहू ने अपनी बूढ़ी सास पर जलता हुआ स्‍टोव फेंककर गंभीर रूप से घायल कर दिया है. आरोपी विधवा बहू के खिलाफ पुलिस ने संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है.

आमतौर पर पुलिस स्टेशन में बहू के मानसिक और शारीरिक शोषण की शिकायत होती रहती है. लेकिन राजकोट शहर में उल्‍टा मामला सामने आया है जहां बहू ने बुजुर्ग सास को मारने की कोशिश की है. राजकोट शहर की रहने वाली 70 वर्षीय देवुबेन नानजीभाई मकवाणा ने अपनी विधवा बहू के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. देवुबेन ने शिकायत में कहा है कि मेरे छोटे बेटे वसंत का तीन साल पहले निधन हो गया.

सास ने अपनी शिकायत में कहा है, 'मैं माधापर में अपने सबसे छोटे बेटे की विधवा अमृतबेन और उसके तीन बच्चों के साथ रहती हूं. मेरे साथ विधवा बहू हर छोटी छोटी बात पर झगड़ा करती थी. सोमवार को भी हमारे बीच झगड़ा हुआ था. उसके बाद मैं सबसे बड़े बेटे शंकर के पास चली गई. वह मनहरपुर में रहता है.'



शिकायत में आगे कहा गया है, 'मंगलवार दोपहर को, मेरे सबसे बड़े बेटे शंकर की पत्नी कुंदन स्‍टोव पर रोटी बना रही थी. इस समय अमृता भी वहां पहुंची थी. उस समय, अमृता ने कुंदन को कहा कि इस बुढि़या को आप क्यों रखते हैं? कुंदन ने अमृता से कहा कि यदि आप इसे नहीं रखते हैं, तो हमें रखना होगा. उसी के साथ आगबबूला हुई अमृता ने जलता हुआ स्टोव उठाकर मेरे पर फेंका, जिससे मेरे दोनों हाथ जल गए.'

सास ने बताया कि घटना के बारे में पता चलने पर बेटा तुरंत पहुंचा और आग को ज्यादा फैलने से रोक कर उसे बचा लिया. घटना के बाद बुजुर्ग को इलाज के लिए राजकोट के सिविल अस्पताल में बर्न विभाग में भर्ती कराया गया है. वहां उसकी हालत स्थिर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज