हरियाणा में बड़े स्तर पर हुईं राजनीतिक नियुक्तियां, 14 चेयरमैन और एक वाइस चेयरमैन के नाम का हुआ ऐलान

हरियाणा में आज कुल 15 पदों पर राजनीतिक नियुक्तियां हुई हैं.
हरियाणा में आज कुल 15 पदों पर राजनीतिक नियुक्तियां हुई हैं.

हरियाणा (Haryana) में बरोदा सीट पर उपचुनाव (Baroda by-election) का प्रचार शुरू होने से पहले मनोहर लाल सरकार (Manohar Lal Government) ने प्रदेश के विभिन्न बोर्डों और निगमों में 14 नए चेयरमैन और एक वाईस-चेयरमैन की नियुक्ति की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से विभिन्न बोर्डों और निगमों में 14 नए चेयरमैन और एक वाईस-चेयरमैन की नियुक्ति की है. नव-नियुक्त चेयरमैनों में पूर्व विधायक सुभाष बराला को हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो, होडल के विधायक जगदीश नैय्यर को हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद को हरियाणा कृषि उद्योग निगम, बरवाला के विधायक जोगी राम सिहाग को आवास बोर्ड, हरियाणा, शाहबाद के विधायक  रामकरण को शुगरफैड एवं नरवाना के विधायक राम निवास को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है.
हरियाणा: BJP की ट्रैक्टर रैली में 72 साल के किसान की मौत, भाकियू और कांग्रेस पर आरोप

इनके अतिरिक्त पूर्व ओलंपियन और चरखी दादरी जिलाे की बबीता फौगाट को हरियाणा महिला विकास निगम, कैथल जिले के कैलाश भगत को हैफेड, करनाल जिले की निर्मल बैरागी को हरियाणा पिछड़ा वर्ग कल्याण निगम, यमुनानगर जिले के राम निवास गर्ग को हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड, रेवाड़ी जिले के अरविन्द यादव को हरको बैंक, भिवानी जिला के मुकेश गौड़ को हरियाणा युवा आयोग और सोनीपत जिला के पवन खरखोदा को हरियाणा अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम एवं गुहला के रणधीर सिंह पुत्र ईश्वर सिंह को हरियाणा डेयरी विकास संघ का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. साथ ही कुरुक्षेत्र जिले के धूमन सिंह किरमच को सरस्वती हैरिटेज बोर्ड का वाईस-चेयरमैन नियुक्त किया है. हरियाणा में बरोदा उपचुनाव का प्रचार शुरू होने से पहले ये राजनीतिक नियुक्तियां की गई हैं. इसके बारे में जननायक जनता पार्टी ने साफ संकेत दे दिया था.

जजपा की तरफ से कई बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित भाजपा हाईकमान को आग्रह किया गया था. इस बार जजपा ने भाजपा को बरोदा उपचुनाव से पहले राजनीतिक नियुक्तियां करने के लिए अल्टीमेटम दिया था. जजपा की ओर से इस बार कोई भी नेता खुलकर नहीं बोल रहा था, लेकिन पार्टी के अंदर चल रही चर्चाओं से यह संकेत मिल रहे थे कि मंगलवार तक राज्य में कुछ राजनीतिक नियुक्तियां हो सकती हैं. इसके बाद आज गुरुवार को हरियाणा में कई राजनीतिक पदों पर नियुक्तियां की गई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज