होम /न्यूज /हरियाणा /AAP in Haryana: आम आदमी पार्टी की हरियाणा यूनिट को तुरंत प्रभाव से किया गया भंग

AAP in Haryana: आम आदमी पार्टी की हरियाणा यूनिट को तुरंत प्रभाव से किया गया भंग

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (पीटीआई फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (पीटीआई फाइल फोटो)

AAP Haryana News: हरियाणा की आप ईकाई पिछले दो साल से बिना प्रदेश अध्यक्ष के चल रही थी. इससे पहले नवीन जयहिंद राज्य में ...अधिक पढ़ें

चंडीगढ़. आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा राज्य की यूनिट को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. संदीप पाठक द्वारा 25 जनवरी की तारीख में हस्ताक्षरित एक पत्र में कहा गया है कि हरियाणा की ‘आप’ ईकाई को तुरंत प्रभाव से भंग किया जाता है. इसके साथ ही बताया गया है कि राज्य में जल्द ही पार्टी का गठन नए सिरे से किया जाएगा.

राज्य इकाई भंग होने का मतलब है कि सभी जिलों व अन्य मोर्चों की यूनिट भी भंग हो गई है. इन सभी का गठन नए सिरे से किया जाएगा. देखा जाए, तो हरियाणा में आम आदमी पार्टी काफी दिनों से हैं, लेकिन सिर्फ दो-चार जिलों में ही पार्टी संगठन का थोड़ा असर नजर आता है. हालंकि, हाल में संपन्न पंचायत व जिला परिषद चुनाव में ‘आप’ कुछ खास नहीं कर सकी, लेकिन कार्यकर्ताओं के पार्टी से जुड़ने और उनके चुनाव लड़ने के उत्साह ने पार्टी को संकेत दे दिया है कि हरियाणा में भी बेहतर किया जा सकता है.

हरियाणा की आप ईकाई पिछले दो साल से बिना प्रदेश अध्यक्ष के चल रही थी. इससे पहले नवीन जयहिंद राज्य में पार्टी की कमान संभाल रहे थे. मौजूदा हालात पर नजर डालें, तो इसी साल राज्य के तीन नगर निगम में चुनाव होने वाले हैं, जबकि अगले साल 2024 में विधानसभा चुनाव भी होना है.

पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी, जिससे पार्टी को यह महसूस हो गया था कि संगठन में बदलाव की जरूरत है. यही वजह हो सकती है कि पार्टी ने राज्य ईकाई को भंग कर उसे फिर से तैयार करने का फैसला किया है.

Tags: Aam aadmi party

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें