Home /News /haryana /

Ambala: हरियाणा सरकार के आदेश के बाद अंबाला में आज पहले दिन खुले कॉलेज, स्टूडेंट्स हुए खुश

Ambala: हरियाणा सरकार के आदेश के बाद अंबाला में आज पहले दिन खुले कॉलेज, स्टूडेंट्स हुए खुश

सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. (फाइल फोटो).

सरकार ने 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. (फाइल फोटो).

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने राज्य में स्कूल-कॉलेजों (School-colleges) को खोलने का आदेश जारी कर दिया है, जिसके बाद आज पहले दिन अंबाला (Ambala) में कॉलेज खुले, जिनमें थोड़ी ही संख्या में स्टूडेंट पहुंचे हैं.

    अंबाला. हरियाणा (Haryana) में सरकार के आदेश के बाद आज से कॉलेज (Collage) खुलने लगे हैं, लेकिन पहले दिन कॉलेज में ज्यादा स्टूडेंट (Students) नहीं आये. वही कॉलेज प्रशासन पहले दिन कॉलेज में सिटिंग अरेंजमेंट करता हुआ नजर आया. हालांकि इन दिनों कोरोना (Corona) का पीक फिर वापस लौट रहा है, ऐसे में देखना होगा कि आगे क्लास में कितना संख्या में स्टूडेंट आते हैं.

    आज पहले दिन जो स्टूडेंट जो कॉलेज में आये उनके चेहरों पर मॉस्क देखने को मिला. साथ ही बच्चे उचित दूरी बनाते दिखे. इस मौक पर स्टूडेंट्स ने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई और ऑफलाइन यानी कॉलेज क्लास की पढ़ाई में फर्क होता है. चूंकि ऑनलाइन पढ़ाई में कई बार आवाज की दिक्कत आने से समझ नहीं आता कि प्रोफेसर क्या बोल गए और समय कम होने से ज्यादा सवाल भी नहीं पूछे जा सकते, लेकिन क्लास रूम में आमने-सामने ज्यादा अच्छी पढ़ाई होगी. इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये कॉलेज प्रबंधन और सरकार दोनों चिंतित हैं. इसलिए सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए सभी उपायों को अपनाने के लिए कहा है.

    ऊंची जाति के लोगों ने मां-बेटियों पर लाठी-डंडों से किया ताबड़तोड़ हमला, Video वायरल

    आने वाले स्टूडेंट की सुरक्षा के लिए हैंड सैनिटाइजर, थर्मल जांच सहित उनकी बैठने की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा रहा है. प्रबंधन का कहना है कि अब 90 स्टूडेंट की जगह 45-45 बच्चों को एक नियत दूरी पर बैठाने की व्यवस्था की गई है. कॉलेज में सभी स्टूडेंट्स और स्टाफ को मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. ट्रांसपोर्ट और स्वास्थ्य जांच व्यवस्था बारे में भी सरकार से बात की जा सकती है. कॉलेज प्रांगण सहित क्लास रूम को भी सैनिटाइज किया गया है. अभी तक कुछ ही बच्चों को कॉलज आने की मंजूरी दी गई है, लेकिन आने वाले समय में उनकी बढ़ने वाली हाजिरी को देखकर क्लास लगाने की व्यवस्था बदली जा सकती है.

    Tags: Ambala news, Corona, Haryana news, School

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर