पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: गुरमीत राम रहीम दोषी करार, सजा का ऐलान 17 जनवरी को

पंचकूला की सीबीआई कोर्ट चारों आरोपियों को 17 जनवरी के दिन सजा सुनाएगी.

News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 4:03 PM IST
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: गुरमीत राम रहीम दोषी करार, सजा का ऐलान 17 जनवरी को
गुरमीत राम रहीम (फ़ाइल)
News18Hindi
Updated: January 11, 2019, 4:03 PM IST
पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया गया है. कोर्ट ने मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित चारों आरोपियों को दोषी करार दिया है. पंचकूला की सीबीआई कोर्ट चारों आरोपियों को 17 जनवरी के दिन सजा सुनाएगी.

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर किशन लाल, निर्मल और कुलदीप के साथ मिलकर साजिश रचकर सिरसा के पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की हत्या कराने का आरोप  साबित हो गया है. बाइक पर आए कुलदीप ने गोली मारकर रामचंद्र प्रजापति की हत्या कर दी थी, उसके साथ निर्मल भी था. छत्रपति ने अपने इवनिंग न्यूज़पेपर 'पूरा सच' में इस संबंध में अनाम साध्वी की चिट्ठी छापी थी और  इसी से पूरे मामले का खुलासा हुआ.

इस मामले में 2003 में एफआईआर दर्ज हुई थी और 2006 में मामला सीबीआई के सुपुर्द किया गया था. साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में ही गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में 20 वर्ष कैद की सजा भुगत रहा है.

मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए. राम रहीम इस समय रोहतक की सुनारिया जेल में साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है. वहीं राम रहीम की पेशी के मद्देनजर पंजाब-हरियाणा के कई जिलों समेत चंडीगढ़ में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पंजाब के मालवा क्षेत्र के आठ जिलों की सुरक्षा के लिए 25 कंपनियां तैनात की गई हैं.

ये भी पढ़ें:

ISRO चीफ का ऐलान- दिसंबर 2021 से पहले अंतरिक्ष भेजे जाएंगे भारतीय एस्ट्रोनॉट

गया में गैंगरेप-मर्डर या ऑनर किलिंग? मृतक लड़की के माता-पिता गिरफ्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर