12वीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 5:16 PM IST
12वीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल में फांसी लगाकर की आत्महत्या
चमन वाटिका गुरुकुल
Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: September 5, 2019, 5:16 PM IST
अंबाला. टीचर्स डे (Teachers Day) के दिन अम्बाला (Ambala) के प्रसिद्ध चमन वाटिका गुरुकुल में 12वीं की छात्रा ने गुरुकुल  परिसर में ही सुसाइड कर लिया. साथी छात्रा की नाराजगी न सेह पाने के कारण क्षुब्ध हो कर छात्रा  ने खुद को फांसी लगा कर मौत को गले लगा लिया. देर रात हुए इस घटनाक्रम के बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने स्टाफ की मदद से छात्रा को नीचे उतारा और उसे तुरंत सरकारी अस्पताल पहुंचाने के बाद पुलिस को सूचना दी.

बिहार की रहने वाली रुचि कुमारी चमन वाटिका गुरुकुल में बाहरवीं की छात्रा थी. देर रात जब गुरुकुल में बने हॉस्टल में छात्राओं की गिनती की गई तो वह, हॉस्टल से नदारद पाई गई.  गुरुकुल परिसर में भगदड़ मच गई और रुचि को खोजना शुरू किया गया.  काफी देर तक रुचि को ढूंढ़ने के बाद आखिर में रुचि को गुरुकुल के एक स्टोर रूम में फांसी के फंदे से झूलता पाया गया, जिसे तुरंत वहां से उतार कर अंबाला के सरकारी अस्पताल लाया गया ताकि शायद उसकी जान बचाई जा सके. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी , सरकारी डाक्टरों ने रुचि को मृत घोषित कर दिया.

सुसाइड नोट बरामद

अंबाला पुलिस को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली वह भी मौके पर पहुंची और छात्रा के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया. फिलहाल हाईप्रोफाइल स्कूल से जुड़े इस सुसाइड मामले में  पुलिस ने सुसाइड नोट में लिखी तहरीर को मीडिया से सांझा नहीं किया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अंबाला के नागरिक अस्पताल में रखवा कर आगामी जांच शुरू कर दी है.

प्रिंसिपल ने बताया ये कारण

बाहरवीं की छात्रा  द्वारा सुसाइड के इस मामले में  गुरुकुल की प्रिंसिपल की मानें तो छात्रा ने सुसाइड इसलिए किया क्यूंकि उसकी हॉस्टल में रहने वाली किसी छात्रा से गहरी दोस्ती थी. लेकिन बीते कुछ दिन से उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर तकरार हो गई, जिसके बाद छात्रा परेशान रहने लगी थी. गुरुकुल प्रबंधन ने इस मामले में छात्रा के परिजनों को अवगत भी करवा दिया थो जो शनिवार को उससे मिलने आने वाले थे, लेकिन उससे पूर्व ही छात्रा ने मौत को गले लगा लिया.

ये भी पढ़ें:- बुलेट से पटाखे बजाना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा 17,500 रुपये का चालान
Loading...

BJP नेता ने चालान कटने पर कहा, पुलिस वालों ने अकड़ निकालने की दी मुझे धमकी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 5:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...