• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • एक्टर बनने की चाह में 14 साल के लड़के ने किया अपहरण का नाटक, मुंबई पहुंचने से पहले पकड़ा गया

एक्टर बनने की चाह में 14 साल के लड़के ने किया अपहरण का नाटक, मुंबई पहुंचने से पहले पकड़ा गया

पुलिस ने बच्चे को मोहाली एयरपोर्ट से बरामद किया. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

पुलिस ने बच्चे को मोहाली एयरपोर्ट से बरामद किया. (सांकेतिक तस्वीर: Shutterstock)

Haryana News: अंबाला से चंडीगढ़ पहुंचकर बच्चे ने पिता को खुद के अगवा होने की दी थी जानकारी. पुलिस ने मोहाली एयरपोर्ट पर फ्लाइट पकड़ने पहुंचे बच्चे को दो घंटे के भीतर ही बरामद कर लिया.

  • Share this:
अम्बाला. हरियाणा के अम्बाला में एक 14 वर्षीय बच्चे ने एक्टर बनने की चाह में खुद के अपहरण (Kidnapping) का नाटक किया, लेकिन पुलिस ने बच्चे को दो घंटे में बरामद कर उसके परिजन को सौप दिया. बच्चे के पिता की मानें तो बच्चा घर से बैग में कपडे़ लेकर व 18 हज़ार रुपये लेकर गया था और अपने फोन से घर पर मैसेज किया था कि उसका अपहरण हो गया है, जिसकी शिकायत पुलिस को दी गई और पुलिस ने बच्चे के मोबाइल लोकेशन से चंडीगढ़ के एयरपोर्ट से उसे बरामद कर लिया. पुलिस के मुताबिक बच्चा फ्लाइट के जरिये एक्टर बनने के चक्कर में मुंबई जा रहा था.

बच्चे के पिता ने बताया कि बच्चा एक्टर बनना चाहता था. इसीलिए वे मुंबई जा रहा था, लेकिन पुलिस ने बच्चे को दो घंटे में ही मोहाली एयरपोर्ट से बरामद कर लिया. उन्होंने कहा कि अभी बच्चा बहुत डरा हुआ है और उसे समझा दिया गया है.

अपहरण की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस
दिनदहाड़े बच्चे के किडनैप की पुलिस को शिकायत मिलते ही थाना महेश नगर एसएचओ अजायब सिंह अपनी टीम के साथ बच्चे के निवास पूजा विहार गए. यहां से स्थिति का जायजा लेकर अपने आला अधिकारियों को बताया. एसपी अम्बाला ने तुरंत करवाई करते हुए एक संयुक्त टीम गठित की. संयुक्त टीम थाना महेशनगर क्षेत्र पूजा विहार महेशनगर से गुमशुदा 14 वर्षीय बच्चे को मात्र दो घण्टे में अर्न्तराष्ट्रीय हवाई अड्डा मोहाली पंजाब चण्डीगढ़ से तलाश कर उसके परिजनों को मिलवा दिया. एसएचओ थाना महेश नगर अजायब सिंह ने बताया कि उनके पास लड़के पिता ने सूचना दी कि उनके बच्चे को किडनैप कर लिया गया है, जिसकी सूचना उन्होंने अपने उच्च अधिकारी को दी. जिन्होंने एक टीम गठित कर बच्चे के मोबाइल की लोकेशन ट्रैस की और मोहाली एयरपोर्ट से बरामद किया.

एक्टर बनने की चाह
एसएचओ ने बताया कि बच्चे से इस बारे में जब पूछताछ की गई तो बच्चे ने बताया कि वो एक्टर बनना चाहता था. जब उसके माता-पिता बाजार गए हुए थे. तब उसने अपने कपडे़ बैग में डाले व घर से 18 हजार रुपये लेकर ऑटो रिक्शा के जरिये घर से निकल गया. अपने पिता का ध्यान दूसरी ओर लगाने के लिए अपने फोन से अपने ही किडनैप का मैसेज कर दिया. उन्होंने बताया कि बच्चे ने कहा कि वह बस के जरिये चंडीगढ़ पहुंचा और वहां से एयरपोर्ट गया, ताकि मुंबई जा सके.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज