अंबाला जेल में 17 कैदियों को एड्स, 55 हेपेटाइटिस सी से पीड़ित

विज ने कहा कि उन्होंने हरियाणा के सभी सेंट्रल जेलों में अभियान चलाकर सब कैदियों की मेडिकल जांच करवाई थी और जिन कैदियों में एचआईवी के केस मिले थे उन्हें दवाई भी उपलब्ध करवाई जा रही है.

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: July 29, 2019, 11:25 AM IST
अंबाला जेल में 17 कैदियों को एड्स, 55 हेपेटाइटिस सी से पीड़ित
17 कैदियों को एड्स
Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: July 29, 2019, 11:25 AM IST
अंबाला की सेंट्रल जेल में बंद कैदियों में 55 हेपेटाइटिस सी से पीड़ित हैं. वहीं 17 कैदियों को एड्स है. वहीं दो की काला पीलिया से हुई मौतों के बाद जेल विभाग के साथ-साथ प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है. प्रदेश के जेल मंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से बात कर हरियाणा की सभी जेलों में तुरंत मेडिकल कैंप लगाने के आदेश देने के साथ साथ डीजीपी जेल को पूरे मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं.

मामला गंभीर है और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के जिले से जुड़ा है. लिहाजा जब उनसे इस पूरे मामले में बात की गई तो विज ने कहा कि उन्होंने हरियाणा के सभी सेंट्रल जेलों में अभियान चलाकर सब कैदियों की मेडिकल जांच करवाई थी और जिन कैदियों में एचआईवी के केस मिले थे उन्हें दवाई भी उपलब्ध करवाई जा रही है.  इसी तरह हेपेटाइटिस के भी टेस्ट सभी जिलों में करवाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:- IT के 10 अफसरों ने भव्य बिश्नोई से 89 घंटे में पूछे 146 सवाल 

ये भी पढ़ें:- 45 गाड़ियों को चोरी कर बेच चुके अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 11:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...