COVID-19: अंबाला में मिला कोरोना का पॉजिटिव, हरियाणा में अबतक 21 संक्रमित, 6 हुए ठीक

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 97 पहुंची
यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 97 पहुंची

अंबाला (Ambala) आने के बाद अपनी बुआ जो कि अम्बाला-दिल्ली हाइवे पर स्थित गांव शाहपुर में घर गया था और रात रुकने के बाद वह ऑटो में सवार होकर अपने दोस्त (Friend) के साथ सिटी पहुंचा था.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों का आकंड़ा 21 पहुंच गया है. अम्बाला (Ambala) के एक मरीज की कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने की पुष्टि हुई है. वह पंजाब का रहने वाला है, यहां इलाज के लिए आया था. अच्छी खबर ये है कि अभी तक हरियाणा में संक्रमित मरीजों में से 6 को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है. हालांकि वे होम कोरोनटाइन हैं. पड़ोसी राज्य पंजाब की अपेक्षाकृत हालांकि हरियाणा में अभी तक मामले कम ही हैं, लेकिन उसके बावजूद भी हरियाणा सरकार कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या न बढ़े, इसके लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही है

जो युवक कोरोना पॉजिटव पाया गया है वह नेपाल से इंडिगो फ्लाइट के द्वारा दिल्ली पहुंचा था और दिल्ली से बस द्वारा अम्बाला आया था . अंबाला आने के बाद अपनी बुआ जो कि अम्बाला-दिल्ली हाइवे पर स्थित गांव शाहपुर में घर गया था और रात रुकने के बाद वह ऑटो में सवार होकर अपने दोस्त के साथ सिटी पहुंचा था. इसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस मामले में जिस बुआ के घर पर वह रुका था  उसके सभी परिवार के सदस्यों को क्वॉरेंटाइन कर लिया गया है और पूरे गावं में सेनेटाइज करवाया जा रहा है.

स्वस्थ्य विभाग की टीम और पुलिस की टीम वहां पर मौजूद है. थाना पड़ाव एसएचओ अजायब सिंह ने बताया कि जो युवक करोना का पॉजिटिव पाया गया है वह शाहपुर में आया था और रात को रुका था. इसके बाद प्रशासन की मदद से पूरे परिवार को  क्वॉरेंटाइन कर लिया गया है.  इसके अलावा इलाके को भी सील कर दिया गया है इसके साथ साथ संबंधित एरिया में भी सैनिटाइज किया जा रहा है और लोगों को भी जागरूक किया गया है.



प्रतिकात्मक तस्वीर

अंबाला में अपनी बुआ के घर रुका था पीड़ित

वहीं इस मामले में अम्बाला के सिविल सर्जन कुलदीप सिंह ने बताया कि पटियाला जिला के रामनगर का रहने वाला 21 वर्षीय अंबाला आने के बाद वह अपनी बुआ जो शाहपुर में रहती है उनके घर आया और रात को वहीं रुके थे.  इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी तरह की कोताही ना बररते हुए परिवार के सभी सदस्यों को क्वॉरेंटाइन  कर लिया गया है. बकायदा उनके घर से एंबुलेंस व पुलिस की मदद से उन्हें कैंट के सिविल हॉस्पिटल में लाया गया. जहां 2 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है इसके अलावा अन्य को धर्मशाला में भिजवा दिया गया है.

युवक पंजाब का रहने वाला

उन्होंने कहा कि इसके दोस्त का भी आज सैम्पल ले रहे है और उसकी फैमली को भी घर से निकाल कर क्वारेंटाइन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ये अम्बाला का केस नहीं है पंजाब का है. उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग हर समय 24 घंटे इसी काम में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि अगर किसी को घर में रहकर साइक्लोजिकल स्ट्रैंस हो रहा है तो उनके लिए आज से ही साइक्लोजिकल हेल्प लाइन  नंबर जारी किया जा रहा है जिस पर वे फोन कर सकते है( 0171-2550580 और 9813059474).

ये भी पढ़ें: पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज