लाइव टीवी

अंबाला: धुंध के चलते एक महीने के लिए 22 ट्रेनें रद्द
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 31, 2019, 1:00 PM IST
अंबाला: धुंध के चलते एक महीने के लिए 22 ट्रेनें रद्द
धुंध के चलते 22 ट्रेनें रद्द

स्टेशन निदेशक (Station director) ने कहा कि हालांकि अभी मंडल में इतनी धुंध नहीं है, लेकिन आने वाले समय में मौसम (Weather) कैसा होता है इसके बाद ही कोई अन्य निर्देश जारी किए जाएंगे.

  • Share this:
अंबाला. धुंध (Fog) के चलते अम्बाला मण्डल (Ambala Division) की 22 ट्रेनें रद्द की गई है, जिन्हें हर साल इस मौसम में रद्द किया जाता है ताकि ये अन्य लम्बी दूरी की गाड़ियों को प्रभावित न करें. अम्बाला रेल मंडल के स्टेशन निदेशक बीएसगिल के मुताबिक हर वर्ष की तरह इस बार भी धुंध के चलते अंबाला मंडल ने 22 रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया है, ताकि लंबी दूरी की गाड़ियों को आने जाने में कोई दिक्कत महसूस ना हो और यात्री अपने स्टेशन पर महफूज पहुंच सकें.

सटेशन निदेशक ने कहा कि हालांकि अभी मंडल में इतनी धुंध नहीं है, लेकिन आने वाले समय में मौसम कैसा होता है इसके बाद ही कोई अन्य निर्देश जारी किए जाएंगे. रद्द हुई गाड़ियों में हरिद्वार जम्मू तवी और लाल कुआं एक्सप्रेस जैसी लंबी दूरी की गाड़ियां इसमें शामिल है. गिल ने बताया कि इन गाड़ियों को 1 माह के लिए फिलहाल रद्द कर दिया गया है.

इन गाड़ियों में नहीं करवा सकते रिजर्वेशन

उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि जब रेल प्रशासन किसी गाड़ी को रद्द करता है तो दिल्ली हेडक्वार्टर से उसमें टैग लग जाता है. जिसके कारण कोई भी यात्री उस गाड़ी में अपनी रिजर्वेशन नहीं करवा सकता और उसको पता चल जाता है कि यह गाड़ी इतने दिन के लिए रद्द है. लेकिन जिन लोगों ने इससे पूर्व अपनी टिकट्स इन गाड़ियों में बुक करवाई होती है. उनको पूरा पूरा रिफंड दे दिया जाता है.

यह भी पढ़ें- वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनी हरियाणा की बेटी, गांव पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत

हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई, सीएम फ्लाइंग टीम ने आरटीओ कार्यालय में की छापेमारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर