हरियाणा: रेमडेसिविर की कालाबाजारी, अंबाला में 24 इंजेक्शन के साथ 4 गिरफ्तार

 रेमडिसिविर इंजेक्शन की   (सांकेतिक तस्वीर)

रेमडिसिविर इंजेक्शन की (सांकेतिक तस्वीर)

Remedesivir News: हरियाणा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई के लिए 2 डिपो हैं, दोनों पर ड्रग डिपार्टमेंट के अफसर तैनात हैं. दवाओं की कालाबाजारी रोकने को पुलिस-प्रशासन कर रहे छापामारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 9:07 AM IST
  • Share this:
अंबाला. कोरोना की दवाओं की कालाबाजारी बढ़ती जा रही है.. बुधवार को फुटबाल चौक पर नाईट कर्फ्यू नाकाबन्दी में 2 गाड़ियों की तलाशी के दौरान रेमडेसिविर दवा के 24 इंजेक्शन बरामद हुए. पुलिस ने गाड़ियों में सवार 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमे दो लोग अंबाला ओर दो दिल्ली के रहने वाले हैं. हालांकि हरियाणा सरकार दावा कर रही है कि हरियाणा में ऑक्सिजन व दवाएं पर्याप्त मात्रा में हैं. दवाओं की कालाबाजारी पर स्वास्थ्य विभाग पूरा अलर्ट है और कई जगह छापेमारी भी की जा रही है.

रेमडेसिविर की कालाबाजारी के आरोप में पकड़े गए लोगों ने शुरुआती पूछताछ में बताया कि दिल्ली के गोयल नर्सिंग होम में गोपाल नाम का एक कोरोना मरीज एडमिट है. मरीज के लिए डॉक्टर की डिमांड पर दिल्ली में यह इंजेक्शन उपलब्ध ना होने पर हरियाणा से यह इंजेक्शन लेकर जा रहे थे. फिलहाल जांच की जा रही है उसके बाद ही आगे की कारवाई की जाएगी.

इसी बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि हमारे हरियाणा में रेमडेसिवीर दवा सप्लाई के 2 डिपो है. दोनों डिपो पर ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारी तैनात किए जा चुके है. ताकि वहां से केमिस्टों तक जाने वाली हर दवा का रिकॉर्ड रहे. इसके इलावा केमिस्टों को भी आदेश जारी किए जा चुके है कि बिना आधार कार्ड के किसी को रेमडेसिवीर दवा नहीं दी जाए.

दावा किया गया है कि दवा की कालाबाजारी करने वाले लोगों पर ड्रग विभाग छापेमारी कर शिकंजा कस रहा है. चार लोगों को पकड़ा गया है. यह भी कहा गया है कि इस आपदा के समय मे किसी को भी मुनाफाखोरी नहीं करने दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज