लाइव टीवी

अभय चौटाला ने अनाज मंडी में किसानों की समस्याएं सुनीं, बोले - सीएम को किसानों के लिए फुर्सत नहीं

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: November 7, 2019, 7:14 PM IST
अभय चौटाला ने अनाज मंडी में किसानों की समस्याएं सुनीं, बोले - सीएम को किसानों के लिए फुर्सत नहीं
अम्बाला अनाज मंडी में किसानों की समस्याएं सुनते इनेलो के विधायक अभय चौटाला

अभय सिंह चौटाला (Abhay singh Chautala) ने अम्बाला अनाज मंडी में किसानों की समस्याएं सुनीं और कहा कि शायद सीएम मनोहर लाल खट्टर को किसानों (Farmers) के लिए समय नहीं है. मेरी पीड़ा है इसलिए मंडियों में घूम रहा हूं,

  • Share this:
अम्बाला. ऐलनाबाद से इंडियन नेशनल लोकदल ( इनेलो) के विधायक अभय सिंह चौटाला  (Abhay singh Chautala) ने अम्बाला (Ambala) की अनाज मंडी में पहुंचे. किसानों ने अभय चौटाला को बताया कि उसको उपज खरीद के बाद जो बिल दिया गया है वह 1605 रुपये प्रति क्विंटल का है जबकि सरकारी मूल्य 1835 रुपये प्रति क्विंटल निर्धारित है. किसानों ने चौटाला को बताया कि वे अपनी फसल लेकर कल से मंडी में रुके हुए हैं लेकिन उन्हें यह कहकर फसल खरीद से मना कर दिया गया है कि अभी खरीद बन्द है. इसके बाद इनेलो विधायक चौटाला ने मीडिया से कहा कि मेरे खयाल से किसानों को देखने के लिए मुख्यमंत्री हुड्डा साहब के पास टाइम नहीं है लेकिन मेरी पीड़ा है, मैं मंडियों में जाकर देख रहा हूं.

किसान बोले - धान बोरियों में भर दी है लेकिन रेट नहीं बताया

कुछ किसानों ने अभय चौटाला से कहा कि उसकी फसल तो ले ली गई है और बोरियों में भर भी दी गई है लेकिन उन्हें रेट नहीं बताया गया और कहा गया है कि रेट बाद में बताया जाएगा. इन सब मुद्दों पर अभय चौटाला ने किसानों को आश्वासन दिया कि इन मामलों को वह मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाएंगे और हर सूरत में किसानों को न्याय दिलाएंगे.  फिर मीडियाकर्मियों से कहा कि किसानों को नमी के नाम पर 233 रुपए प्रति क्विंटल कम दिए गए हैं. किसानों की खरीद बंद करके कह दिया कि प्राइवेट को बेचो. अब प्राइवेट वाले अपनी मर्जी से रेट लगाएंगे.

ये भी पढ़ें- जेल से निकल सिरसा डेरा प्रमुख की गुफा में गईं हनीप्रीत,खुशी में फोड़े गए पटाखे

टिक-टोक फेम बीजेपी नेता सोनाली फोगाट ने कहा, ... मेरी तरह सीधे-सीधे लड़ते तो शायद मैं उनको हरा देती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 7:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...