• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • चंडीगढ़ के बाद अब अंबाला रेलवे स्टेशन बनेगा मॉर्डन, तैयारी शुरू

चंडीगढ़ के बाद अब अंबाला रेलवे स्टेशन बनेगा मॉर्डन, तैयारी शुरू

अंबाला. घाटे से रेलवे को उबारने के लिए भारतीय रेल पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी ) मॉडल की पटरी पर दौड़ेगी.

अंबाला. घाटे से रेलवे को उबारने के लिए भारतीय रेल पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी ) मॉडल की पटरी पर दौड़ेगी.

चंडीगढ़ (Chandigarh) के बाद अब अंबाला (Ambala) छावनी रेलवे स्टेशन आईआरएसडीसी (IRSDC) के जिम्मे होगी. अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर अब कॉर्पोरेशन के दिशा निर्देश चलेंगे. अंबाला स्टेशन के निदेशक बीएस गिल ने बताया कि आईआरएसडीसी को हैंड ओवर करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

  • Share this:
अंबाला. चंडीगढ़ (Chandigarh) के बाद अब अंबाला (Ambala) छावनी रेलवे स्टेशन आईआरएसडीसी (IRSDC) के जिम्मे होगी. जल्दी ही स्टेशन आईआरएसडीसी को हैंड ओवर कर दिया जाएगा. अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर अब कॉर्पोरेशन के दिशा निर्देश चलेंगे. ए वन कैटेगरी के स्टेशन
आईआरएसडीसी के आने के बाद अलग-अलग प्राइवेट कंपनियों को टेंडर दी जाएगी. इसमें रेलवे का कोई दखल नहीं होगा. अंबाला स्टेशन निदेशक बीएस गिल ने बताया कि चंडीगढ़ के बाद अब अंबाला रेलवे स्टेशन को भी मॉर्डन बनाने की तैयारी की जा रही है.

स्टेशन पर बढ़ाई जाएगी सुविधाएं

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर सुविधाओं को बढ़ाने के लिए स्टेशन को आईआरएसडीसी के जिम्मे करने की कवायद तेज कर दी गई है. इसको लेकर आईआरएसडीसी और रेलवे अधिकारियों के बीच बैठक भी हो चुकी है. स्टेशन कॉर्पोरेशन के हवाले होने के कारण टिकट बिक्री रेलवे के और बाकी सब प्राइवेट
कंपनी के अधीन होगी.

अंबाला स्टेशन के निदेशक बीएस गिल ने बताया कि IRSDC को हैंड ओवर करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.


स्टेशन पर पार्किंग, कैटरिंग, विज्ञापन आदि के टेंडर कॉरपोरेशन अलॉट करेगा. अंबाला स्टेशन के निदेशक बीएस गिल ने बताया कि अभी रिकॉर्ड तैयार किए जा रहे हैं. आईआरएसडीसी को हैंड ओवर करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. उम्मीद है कि इस वित्तीय वर्ष के समाप्त होने के बाद 1 अप्रैल से कॉर्पोरेशन यहां अपना कार्य करेगा.

ये भी पढ़ें - चलती कार में चलाते थे कॉल सेंटर, तीन युवतियों समेत पांच गिरफ्तार

ये भी पढ़ें - ओला कैब ड्राइवर से गाड़ी लूटने वाले 2 लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़े

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज