Home /News /haryana /

Ambala: कोरोना काल के बाद अब शताब्दी और एक्सप्रेस ट्रेनों में फिर से यात्रियों को परोसा जाएगा गर्मागर्म खाना

Ambala: कोरोना काल के बाद अब शताब्दी और एक्सप्रेस ट्रेनों में फिर से यात्रियों को परोसा जाएगा गर्मागर्म खाना

ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को ट्रेन में फिर से खाने की व्यवस्था होगी, अंबाला रेलवे स्टेशन में इसकी तैयारी शुरू हो गई है. (File Photo)

ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को ट्रेन में फिर से खाने की व्यवस्था होगी, अंबाला रेलवे स्टेशन में इसकी तैयारी शुरू हो गई है. (File Photo)

Ambala News: ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को प्लेटफार्म में ट्रेन आने के बाद ट्रेन से नीचे आकर खान-पान का सामान लेना पड़ता है. ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने बताया कि ट्रेन में फिर से खाने की व्यवस्था होनी चाहिए. क्योंकि कई बार ट्रेन का किसी स्टेशन पर ठहराव कम होता है. उस दौरान सामान लेना मुश्किल हो जाता है. वहीं, एक युवती ने बताया कि ट्रेन जहां पर भी रुकती है तो ट्रेन में वेंडर आ जाते है, जिससे सामान मिल जाता है और कोई ज्यादा परेशानी नहीं होती.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. कोरोना काल (Corona Period) से लगभग 2 साल बाद शताब्दी सहित कई एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को फिर से गर्मागर्म खाने (Serving Food) की सुविधा मिलेगी. स्टेशन डायरेक्ट बीएस गिल की अगर माने तो जल्दी ही चंडीगढ़-कालका शताब्दी में छावनी रेलवे स्टेशन के बेस किचन में तैयार खाना परोसा जाएगा. यात्रियों को राहत पहुंचाते हुए रेलवे (Railway) ने इस संबंध में पूरी तैयारी कर ली है और संबंधित ठेकेदारों को भी कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं. अभी ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को किसी भी स्टेशन के प्लेटफार्म पर बने स्टाल से ही खाना खरीदना पड़ता है.

लगभग दो साल पहले कोरोना संक्रमण शुरू होते ही रेलवे ने यात्रियों के स्वास्थ्य को लेकर ट्रेन और बेस किचन में तैयार खाने की सुविधा को 20 मार्च 2020 से पूर्ण रूप से बंद कर दिया था. धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को हिदायत दी गई कि वे घर से ही तैयार खाने को सफर के दौरान साथ लेकर आएं. फिर लगभग 6 महीने बाद ट्रेनों में पैक्ड भोजन की सुविधा शुरू की गई, जोकि यात्रियों के गले की फांस बनी रही. पैक्ड भोजन में उन्हें ठंडा व स्वाद रहित खाना ही परोसा जा रहा था.

अब खाना लेने के लिए अब ट्रेन से नहीं उतरना पड़ेगा

ट्रेन में सफर करने वाले लोगों को प्लेटफार्म में ट्रेन आने के बाद ट्रेन से नीचे आकर खान-पान का सामान लेना पड़ता है. ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने बताया कि ट्रेन में फिर से खाने की व्यवस्था होनी चाहिए. क्योंकि कई बार ट्रेन का किसी स्टेशन पर ठहराव कम होता है. उस दौरान सामान लेना मुश्किल हो जाता है. वहीं, एक युवती ने बताया कि ट्रेन जहां पर भी रुकती है तो ट्रेन में वेंडर आ जाते है, जिससे सामान मिल जाता है और कोई ज्यादा परेशानी नहीं होती.

अंबाला में बेस किचन तैयार, परोसा जाएगा खाना 

वहीं अंबाला रेलवे स्टेशन के डायरेक्टर बीएस गिल ने बताया कि जल्दी अंबाला में बेस किचन तैयारी हो जाएगी और यात्रियों को ट्रेनों में गर्म खाना परोसा जाएगा, हमें आदेश मिल गए हैं. बेस किचन की तैयारी चल रही है ठेकेदारों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वे जल्दी अपनी तैयारी करे. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के समय बेस किचन को बंद कर दिया गया था, जिसे अब आदेश आते ही शुरू कर दिया जायेगा.

Tags: Ambala news, Corona Special Train, Haryana news, Shatabdi Express

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर