हरियाणा : मंडियों में दो दिनों से चल रही आढ़तियों की हड़ताल खत्म, अनाज की खरीद शुरू

हरियाणा सरकार के आश्वासन पर आढ़तियों की हड़ताल खत्म. किसान लेकर आने लगे अपनी फसल.

हरियाणा सरकार के आश्वासन पर आढ़तियों की हड़ताल खत्म. किसान लेकर आने लगे अपनी फसल.

हड़ताल खत्म होने के बाद अंबाला की मंडी में भी फसल की खरीद शुरू हो चुकी है. किसानों ने भी अब राहत भरी सांस ली है क्योंकि आढ़तियों की हड़ताल के चलते 2 दिनों से उनकी फसल नहीं बिक पा रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 5:16 PM IST
  • Share this:
अंबाला. हरियाणा सरकार (Haryana Government) से आश्वासन मिलने के बाद आज सभी अनाज मंडियों (mandis) के आढ़तियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. अब अनाज मंडियों में किसान अपनी फसल लेकर पहुंच रहे हैं और मंडियों में भी फसल खरीद शुरू हो चुकी है. आढ़तियों का कहना है हरियाणा सरकार हमारी मांगों को लेकर केंद्र से बातचीत करेगी. किसान भी आढ़तियों की मांग का समर्थन करते नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले दो दिनों से में पिछले हरियाणा की मंडियों में आढ़तियों ने हड़ताल कर रखी थी.

हड़ताल खत्म होने के बाद अंबाला की मंडी में भी फसल की खरीद शुरू हो चुकी है. किसानों ने भी अब राहत भरी सांस ली है क्योंकि आढ़तियों की हड़ताल के चलते 2 दिनों से उनकी फसल नहीं बिक पा रही थी. जिसके कारण किसान काफी चिंतित नजर आ रहे थे. आढ़तियों ने हड़ताल खत्म करने का एलान करते हुए कहा कि उन्हें आश्वासन मिल गया है. फसल भुगतान को लेकर हरियाणा सरकार केंद्र से बातचीत करेगी. हमारे डेलिगेशन की चंडीगढ़ प्रशासनिक अधिकारियों से भी बातचीत हुई है, जिन्होंने हमें मांगों को लेकर सरकार की तरफ से आश्वस्त किया गया है कि सरकार हमें भुगतान में कोई दिक्कत नहीं आने देगी. आढ़तियों ने बताया कि अब मंडी में फसल खरीद सुचारू रूप से शुरू हो चुकी है. अब किसान अपनी फसल लेकर मंडी में पहुंच रहे हैं.

किसानों के मंडियों आने के बाद अब यहां गेहूं के अंबार लगने शुरू हो चुके हैं. किसानों का कहना है कि सरकार को फसल का भुगतान आढ़तियों के माध्यम से ही करना चाहिए, क्योंकि किसान जरूरत पड़ने पर आढ़ती से ही पैसे लेता है. फसल आने पर किसान आढ़ती से लेन-देन का हिसाब चुकता करता है. अगर सरकार किसानों को भुगतान सीधा करेगी तो जरूरत पड़ने पर किसान पैसा कहां से लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज