• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Ambala News: अंबाला सेंट्रल जेल की चार दीवारी में अब गूंजेंगे फिल्मी तराने, जानें कैसे चलेगा रेडियो स्‍टेशन?

Ambala News: अंबाला सेंट्रल जेल की चार दीवारी में अब गूंजेंगे फिल्मी तराने, जानें कैसे चलेगा रेडियो स्‍टेशन?

पानीपत और फरीदाबाद के बाद अंबाला सेंट्रल जेल रेडियो स्‍टेशन शुरू करने वाली राज्‍य की तीसरी जेल है.

पानीपत और फरीदाबाद के बाद अंबाला सेंट्रल जेल रेडियो स्‍टेशन शुरू करने वाली राज्‍य की तीसरी जेल है.

Ambala Central Jail News: अंबाला सेंट्रल जेल ने अपना रेडियो स्‍टेशन शुरू किया है. इस रेडियो स्‍टेशन पर जेल में बंद बंदी ही रेडियो जॉकी का काम करेंगे. जबकि जेल के बंदियों की फरमाइश पर ही गीत बजाए जायेंगे.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल (Ambala Central Jail) की चार दीवारी में अब फिल्मी तराने गूंजेंगे, क्योंकि अब जेल ने अपना रेडियो स्टेशन (Radio Station) शुरू कर दिया है. यही नहीं, अंबाला सेंट्रल जेल में बंद बंदी ही रेडियो जॉकी (Radio Jockey) होंगे और जेल के बंदियों की फरमाइश पर ही यहां रेडियो में गीत बजाए जायेंगे. जेल में शुरू हुए रेडियो पर बंदियों की सेहत, कानून व्यवस्था, बंदियों से जुडी समस्याओं और उनकी फरमाइशों पर आधारित कार्यक्रम चलाए जायेंगे. बता दें कि पानीपत और फरीदाबाद जेल के बाद अंबाला सेंट्रल जेल प्रदेश की ऐसी तीसरी जेल है जिसमें जेल रेडियो की शुरुआत की गई है.

अंबाला की सेंट्रल जेल यूं तो कई मामलों को लेकर सुर्खियों में रहती है, लेकिन इस बार यह अपनी अनोखी पहल को लेकर खूब वाहवाही बटोर रही है. बता दें कि जेल में बंद बंदियों के आचरण में सुधार के मद्देनजर जेल प्रशासन ने जेल के अंदर रेडियो स्टेशन शुरू किया है, जिसका संचालन पूर्ण रूप से बंदी ही करेंगे. इसके लिए बकायदा जेल के 6 बंदियों को ट्रेनिंग दी गई थी, जो अब जेल में बने रेडियो स्टेशन में रेडियो जॉकी की भूमिका निभा रहे हैं. जेल में खुले रेडियो स्टेशन पर न सिर्फ कानून व्यवस्था और बंदियों से जुडी समस्याओं से संबंधी कार्यक्रम चलाए जायेंगे बल्कि बंदियों के मनपसंद गीत भी अब जेल की चार दीवारी में गूंजेंगे.

अंबाला सेंट्रल जेल के अधीक्षक ने कही यह बात
जानकारी देते हुए अंबाला सेंट्रल जेल के अधीक्षक लखबीर सिंह बराड़ ने बताया कि प्रदेश के होम सेक्रेटरी ने जेल में रेडियो की शुरुआत की थी. उन्होंने बताया कि पानीपत और फरीदाबाद के बाद अंबाला सेंट्रल जेल प्रदेश की तीसरी ऐसी जेल है जिसमें रेडियो शुरू किया गया है और भविष्य में अन्य जेलों में भी इसे शुरू किया जायेगा. फिलहाल अंबाला की सेंट्रल जेल में दिन में एक घंटे के लिए ही रेडियो चलाया जा रहा है.

जेल में शुरू हुए रेडियो स्टेशन को लेकर बंदी भी काफी खुश नजर आ रहे हैं. जानकारी देते हुए जेल अधीक्षक लखबीर सिंह बराड़ ने बताया कि आज ही उन्होंने जेल में फरमाइश कार्यक्रम की शुरुआत की थी, जिसमें पहले ही दिन 30 के लगभग बंदियों की फरमाइश आई है. इतना ही नहीं अपनी फरमाइशों के साथ-साथ बंदी यह भी बता रहे हैं कि वो किसके लिए और क्यों अपनी पसंद का गीत सुनना चाहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज