लाइव टीवी

अंबाला : गणतंत्र दिवस पर पहली बार होगा मलखंब के साथ लेजियम का प्रदर्शन
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: January 22, 2020, 2:37 PM IST
अंबाला : गणतंत्र दिवस पर पहली बार होगा मलखंब के साथ लेजियम का प्रदर्शन
अंबाला - गणतंत्र दिवस समारोह में पहली बार किया जाएगा मलखंब का आयोजन.

गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह में 19 स्कूल के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं. इस बार गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मलखंब (Mallakhamba) और लेजियम (Lezim) की प्रस्तुति अंबाला में पहली बार की जाएगी.

  • Share this:
अंबाला. जिले में गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं. इस बार राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य (Satyadev Narayan Arya) गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण (Flag hoisting) करेंगे. कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले स्कूली बच्चे अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों (Cultural presentations) की तैयारी में जुट गए हैं. वहीं इस बार अंबाला में पहली बार मलखंब (Mallakhamba) के साथ लेजियम (Lezim) का भी प्रदर्शन किया जाएगा. गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. लेजियम की तैयारी को लेकर बालिकाएं जमकर पसीना बहा रही हैं.

19 स्कूल के विद्यार्थी हिस्सा लेंगे

अंबाला शहर के पुलिस लाइन मैदान में गणतंत्र दिवस के राज्य स्तरीय समारोह के आयोजन को लेकर स्कूली बच्चों ने ग्राउंड एक्टिविटी के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बेहतर प्रस्तुति देने की तैयारी की. इस मौके पर मिडिल हेड राजेंद्र सिंह जिंदू, एर्ईईओ परमजीत कौर ने गणतंत्र दिवस समारोह में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल का अवलोकन किया. उन्होंने बताया कि इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में 19 स्कूल के विद्यार्थी हिस्सा ले रहे हैं. इस बार गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में मलखंब और लेजियम की प्रस्तुति अंबाला में पहली बार की जाएगी.

अंबाला शहर के पुलिस लाइन मैदान में तैयारी कर रही छात्राओं ने बताया कि वो इस बार लेजियम की प्रस्तुति देंगी.


कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे छात्र-छात्राएं यहां कड़ी मेहनत कर रहे हैं. अंबाला शहर के पुलिस लाइन मैदान में तैयारी कर रही छात्राओं ने बताया कि वो इस बार लेजियम की प्रस्तुति देंगी. इसकी तैयारी के साथ साथ वो यहां और भी काफी कुछ सीख रही हैं.

ये भी पढ़ें - 5 साल की बच्ची से रेप व हत्या मामले में दोषी लखपत पर 23 जनवरी को आएगा फैसला

ये भी पढ़ें - रिक्शा चालक के परिवार ने बाईक चालक को पीटा,CCTV में कैद मामला पुलिस में पहुंचा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 2:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर