लाइव टीवी

अंबाला: 100 डिफॉल्टरों को नगर निगम ने दिया नोटिस, टैक्स जमा नहीं करने पर होगी प्रॉपर्टी सील
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 17, 2019, 12:25 PM IST
अंबाला: 100 डिफॉल्टरों को नगर निगम ने दिया नोटिस, टैक्स जमा नहीं करने पर होगी प्रॉपर्टी सील
अंबाला नगर निगम ने प्रॉपर्टी टैक्स न भरने वालों के खिलाफ की सख्ती (फाइल फोटो)

अंबाला (Ambala) जिले के नगर निगम (Municipal Corporation) का करोड़ों रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) न भरने वालों पर अब नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा के अंबाला (Ambala) जिले में करोड़ों रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) न भरने वालों पर अब नगर निगम (Municipal Corporation ) ने कार्रवाई शुरू कर दी है. शहर के टॉप 100 डिफॉल्टरों (Defaulters) को निगम ने नोटिस जारी कर एक सप्ताह में टैक्स जमा करवाने की चेतावनी दी है. ऐसे में अगर ये डिफॉल्टर टैक्स नहीं जमा करवाते तो नगर निगम ने इनकी प्रॉपर्टी सील (Property seal) करने की तैयारी भी शुरू कर दी है.

नगर निगम ने करोड़ों रुपए के टैक्स की वसूली करने की ठानी

जानकारी देते हुए नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि अगर ये लोग टैक्स नहीं  भरते तो इनकी प्रॉपर्टी नीलाम कर नगर निगम अपने टैक्स की रिकवरी करेगा. अंबाला नगर नगर निगम में कर्मचारियों का वेतन समय पर नहीं मिलता, जिसका सबसे बड़ा कारण लोगों द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स जमा न करवाना है. बता दें कि अंबाला नगर निगम का लगभग करोड़ों रुपए का टैक्स जनता पर बकाया है, ऐसे में अब नगर निगम ने करोड़ों रुपये टैक्स की वसूली करने की ठान ली है. जानकारी देते हुए अंबाला नगर निगम के कमिश्नर ने बताया कि शहर के टॉप 100 डिफॉल्टरों को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में टैक्स भरने की चेतावनी दे दी गई है, लेकिन अगर नोटिस के बावजूद भी ये लोग टैक्स नहीं भरेंगे तो उनकी प्रॉपर्टी सील कर उसकी नीलामी करने से भी निगम पीछे नहीं हटेगा.

100 डिफॉल्टरों को निगम ने नोटिस जारी कर एक सप्ताह में टैक्स जमा करवाने की दी चेतावनी (सांकेतिक तस्वीर)
100 डिफॉल्टरों को निगम ने नोटिस जारी कर एक सप्ताह में टैक्स जमा करवाने की दी चेतावनी (सांकेतिक तस्वीर)


13 दिसंबर तक नगर निगम ने की 4 करोड़ रुपए टैक्स की वसूली

नगर निगम कमिश्नर ने बताया कि अगर ये लोग समय रहते टैक्स जमा करवाते हैं तो इन्हें विशेष छूट भी दी जाएगी. ऐसा नहीं है कि नगर निगम की सख्ती का कोई असर शहर में न दिखाई दे रहा हो. बता दें कि नगर निगम द्वारा टैक्स को लेकर की जा रही सख्ती के चलते अंबाला नगर निगम ने अप्रैल महीने से लेकर 13 दिसंबर तक लगभग 4 करोड़ रुपए टैक्स की वसूली भी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें- हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं राहुल गांधीयह भी पढ़ें- गांधी-नेहरू परिवार आजादी के नाम पर अंग्रेजों के साथ फ्रेंडली मैच खेलते थे: अनिल विज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 12:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर