लाइव टीवी

अनिल विज ने कपिल सिब्बल को कहा 'स्प्लिट पर्सनैलिटी'
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: January 20, 2020, 11:16 AM IST
अनिल विज ने कपिल सिब्बल को कहा 'स्प्लिट पर्सनैलिटी'
सिब्बल के बयान पर विज का पलटवार

अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि जब कपिल सिब्बल एक कांग्रेसी नेता के तौर पर बोलता है तो बिल्कुल इसके उलट बोलता है. वो गांधी परिवार के दबाव में उलट बोलता है और सच को झूठ कहता है.

  • Share this:
अंबाला. कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) द्वारा सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) पर दिए बयानों से पलटने पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कपिल सिब्बल एक स्प्लिट पर्सनैलिटी हैं. सिब्बल ने बयान दिया था कि सीएए और एनआरसी का कोई राज्य विरोध नहीं कर सकता क्योंकि वो कानून बन चुका है. अनिल विज ने कहा कि जब सिब्बल ये कह रहे थे तो उस वक्त कपिल सिब्बल वकील बोल रहा था और कानून भी यही है कि जो बिल पार्लियामेंट ने पास कर दिया है और जो केंद्र की सूची में आता है, सारे देश में नोटिफिकेशन के बाद लागू हो जाता है.

विज ने कहा कि जब कपिल सिब्बल एक कांग्रेसी नेता के तौर पर बोलता है तो बिल्कुल इसके उलट बोलता है. वो गांधी परिवार के दबाव में उलट बोलता है और सच को झूठ कहता है. उन्होंने कहा कि जो गांधी परिवार ने भारत के खिलाफ हेट कम्पैन चला रखा है, जो लोगों को गुमराह करने का कम्पैन चला रखा है, इसे उसका असर हो जाता है और फिर वो कांग्रेस की भाषा बोलता है. दरअसल कपिल सिब्बल ने पहले कहा था कि सीएए और एनआरसी का कोई राज्य विरोध नहीं कर सकता क्योंकि वो कानून बन चुका है.

संजय राउत पर कही ये बात

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत द्वारा सावरकर को भारत रत्न का विरोध करने वालों को अंडमान की जेल में डाल देना चाहिए के बयान पर विज ने कहा कि या तो संजय राउत की उन लोगों से दोस्ती है, उस पार्टी से दोस्ती है, उस पार्टी के साथ मिलकर उन्होंने सरकार बनाई है जो वीर सावरकर का विरोध करते हैं. बिना कांग्रेस का नाम लिए विज ने कहा कि दो दिन क्या हम तो चाहते हैं जिन्हें स्थाई रूप से उस जेल में बन्द कर दो. सारे देश मे शांति हो जाएगी.

कुमारी शैलजा पर भी साधा निशाना

कांग्रेसी नेता कुमारी शैलजा के सीएम और गृहमंत्री के सीआईडी विवाद पर दिए बयान पर विज ने कटाक्ष करते हुए कहा  कि कुमारी सैलजा को हरियाणा की राजनीति का कुछ पता नहीं है. वो दिल्ली के एयर कंडीशनर कमरों में रहती हैं. गृहमंत्री और सीएम के बीच कोई विवाद नहीं है. ये उनको गलतफहमी है.

यह भी पढ़ें- विनेश फौगाट रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतीं , ताऊ ने कहा- ओलंपिक में जीतेगी गोल्डयह भी पढ़ें- यमुनानगर: हवालात का ताला खोलकर फरार हुए दो चोर, ASI समेत तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर