लाइव टीवी

देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही तोड़फोड़ और हिंसा को अनिल विज ने बताया विपक्ष का षड्यंत्र
Ambala News in Hindi

News18 Haryana
Updated: December 20, 2019, 12:45 PM IST
देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही तोड़फोड़ और हिंसा को अनिल विज ने बताया विपक्ष का षड्यंत्र
CAA के विरोध में हो रहे प्रदर्शन पर विज ने कही ये बात

अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि बीजेपी सरकार (BJP Governement) ने नागरिक संशोधन कानून को बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को संरक्षण देने के लिए बनाया है. जिनका इन देशों में शोषण किया जा रहा है.

  • Share this:
चंडीगढ़. नागरिक संशोधन कानून को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही तोड़फोड़ और हिंसा को विज ने विपक्ष का षड्यंत्र बताया. अनिल विज ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से किसी भी देशवासी की नागरिकता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन इसके बावजूद विपक्ष इस मुद्दे को हवा देने में लगा हुआ है. विपक्ष का मकसद देश में कत्लेआम और खून खराबा बढ़ाकर सामाजिक ताने-बाने को खराब कर अपना एजेंडा लागू करना है.

अनिल विज ने कहा कि बीजेपी सरकार ने नागरिक संशोधन कानून को बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को संरक्षण देने के लिए बनाया है. जिनका इन देशों में शोषण किया जा रहा है. इनकी बेटियों और महिलाओं को अगवा कर लिया जाता है. इन पर जुल्म किए जाते हैं. सरकार का मकसद ऐसे लोगों को मुख्य विचारधारा में लाने का है.

पुलिस सहायता के लिए डायल 112 सेवा होगी शुरू

हरियाणा में पुलिस सहायता के लिए डायल 112 सेवा विधिवत रूप से 30 मार्च 2020 तक शुरू हो जाएगी. वीरवार को चंडीगढ़ में गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक ली और अधिकारियों को निर्धारित समय में डायल 112 सेवा शुरू करने के निर्देश दिए. बैठक में हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अरिंदम कुमार चावला सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों ने शिरकत की.

20-25 मिनट में पहुंचेगी पुलिस

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि डायल 112 सेवा शुरू करने का मकसद लोगों को जल्द से जल्द पुलिस सहायता उपलब्ध करवाना है. शहरों में हेल्पलाइन पर फोन करने के बाद 20 मिनट और गांव में 25 मिनट में गाड़ी मौके पर पहुंचेगी. नए वाहनों में एक स्ट्रेचर और फर्स्ट एड की पूरी सुविधा उपलब्ध होगी.

350 करोड़ रुपये होगा खर्चविज ने कहा कि इसके लिए सरकार ने इसके लिए 600 नई गाड़ियां और दोस्तों मोटरसाइकिल खरीदने का फैसला किया है. यह सभी मोटरसाइकिल और वाहन जीपीएस सुविधा युक्त होंगे और इस पर करीबन 350 करोड रुपए का खर्चा होगा. हेल्पलाइन का मुख्यालय पंचकूला में बनाया जाएगा. जहां पर 4 भाषाओं में जिसमें हिंदी, इंग्लिश हरियाणवी, पंजाबी भाषा समझने वाले लोगों को नियुक्त किया जाएगा. भविष्य में इस कॉल सेंटर में कुछ चुनिंदा विदेशी भाषा जानने वाले लोगों को भी नियुक्ति देने की भी योजना है.

अपराधी वीडियो कॉल का कर रहे इस्तेमाल

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि इस वक्त देश में अपराधी और असामाजिक तत्व मोबाइल या टेलीफोन कॉल की बजाए वीडियो कॉल अधिक कर रही हैं. इस पर नियंत्रण करवाने के लिए उन्होंने आज देश के गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर इस समस्या की ओर ध्यान दिलवाया है.

ये भी पढ़ें:- 'बुलेट' में पटाखे बजाने से रोकने पर युवक की तेजधार हथियार से गला रेतकर हत्या

ये भी पढ़ें:- चंडीगढ़: किराए के मकान में रह रहे दो छात्रों पर फायरिंग, दोनों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर