• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: वोटर्स की साथ लाइन में लगे अनिल विज

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: वोटर्स की साथ लाइन में लगे अनिल विज

अनिव विज वोर्टस के साथ कतार में लगे औऱ डाला वोट

अनिव विज वोर्टस के साथ कतार में लगे औऱ डाला वोट

विज वोटर्स की लाइन में लगे और नियमानुसार वोट डाला. बता दें हरियाणा विधानसभा के अब तक हुए कुल 12 चुनाव में से यहां पर कांग्रेस केवल पांच बार जीत हासिल कर सकी है.

  • Share this:
    अंबाला. हरियाणा सरकार में स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज (Anil Vij) एक बार फिर अंबाला कैंट से चुनाव मैदान में हैं. अनिल विज शास्त्री कॉलोनी स्थित बूथ नम्बर 122 पर वोट डालने पहुंचे. इस दौरान विज वोटर्स की लाइन में लगे और नियमानुसार वोट डाला. बता दें हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly) के अब तक हुए कुल 12 चुनाव में से यहां पर कांग्रेस केवल पांच बार जीत हासिल कर सकी है.

    भाजपा ने विज को इस सीट से तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है। उनके खिलाफ कांग्रेस की वेनू सिंगला मैदान में हैं. अंबाला कैंट सीट से जजपा और इनेलो प्रत्याशी ने अपना-अपना नामांकन वापस ले लिया था. ऐसे में यहां मुख्य तौर पर मुकाबला भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय के बीच हो गया है.

    इस सीट पर पंजाबी वर्ग का वर्चस्व

    अंबाला कैंट सीट पर पंजाबी वर्ग का वर्चस्व रहा है. पंजाबी वोटर जिसके साथ है वही विधानसभा पहुंचता है. दिवंगत सुषमा स्वराज भी यहां से विधायक रह चुकी हैं. देखना यह है कि क्या इस सीट पर विज नया रिकॉर्ड बनाएंगे या फिर उन्हें हराकर कोई उनका गढ़ तोड़ पाएगा.

    पिछले चुनाव में 13 प्रत्याशी थे मैदान में

    2014 के चुनाव में अंबाला कैंट सीट से 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे थे. अनिल विज ने 66555 वोट पाकर कांग्रेस के निर्मल सिंह को 15462 मतों से हराया था. कांग्रेस के निर्मल सिंह को 51143 और इनेलो के सूरज प्रकाश जिंदल को 5406 वोट मिले थे.

    ये भी पढ़ें-

    हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: आज 1.83 करोड़ मतदाता करेंगे वोट, क्या होगा 'जाट लैंड' का भविष्य

    CM के निजी सचिव को Honey Trap का डर दिखाकर 14 लाख की डिमांड, महिला व पत्रकार गिरफ्तार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज