हरियाणा: DGP मनोज यादव ने मांगी रिलीव की इजाजत, गृह मंत्री अनिल विज ने दिया ये रिएक्शन

DGP मनोज यादव से लेकर महबूबा मुफ़्ती पर गृह मंत्री अनिल विज ने दिया बड़ा बयान (फाइल फोटो)

DGP ने गृह विभाग के आला अधिकारियों को पत्र लिख उन्हें रिलीव करने की इजाजत मांगी है. वहीं इस मामले को लेकर अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. विज ने सीधे शब्दों में ये कह दियाकि उन्हें अभी तक ऐसा कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij ) पिछले काफी समय से DGP मनोज यादव (Manoj Yadav) की कार्यशैली और उन्हें दिए गए एक्सटेंशन से नाखुश दिखाई दे रहे थे, लेकिन इसी बीच बीते रोज़ DGP मनोज यादव के एक पत्र ने प्रदेश भर में एक बार फिर हलचल पैदा कर दी है. दरअसल, DGP ने गृह विभाग के आला अधिकारियों को पत्र लिख उन्हें रिलीव करने की इजाजत मांगी है. वहीं इस मामले को लेकर अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. जहां एक तरफ DGP का पत्र चर्चाओं में है, वहीं विज ने सीधे शब्दों में ये कह दिया कि उन्हें अभी तक ऐसा कोई पत्र प्राप्त नहीं हुआ. विज ने कहा कि यह पत्र सोशल मीडिया पर ही चल रहा है.

कश्मीर की नेता मेहबूबा मुफ़्ती ने ये सवाल खड़े किये हैं कि अगर भारत सरकार तालिबान से बात कर सकती है तो पाकिस्तान से क्यों नहीं . इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ये बहुत ही गैरजिम्मेदाराना ब्यान है. उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि इनकी जड़ें अभी भी पाकिस्तान में हैं. किस देश से बात करनी है या किस देश से नहीं ये केंद्र सरकार का मामला है.
भाजपा के कार्यक्रमों में किसानों का विरोध

कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे किसानों में भाजपा नेताओं और मंत्रियों के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है. आलम यह है कि अब प्रदेशभर में भाजपा के हर कार्यक्रम में किसानों का पुरजोर विरोध देखने को मिल रहा है. हाल ही में शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर को भी किसानों के जोरदार विरोध के आगे अपना अंबाला का दौरा रद्द करना पड़ा था. ऐसे में अब सरकार कानून हाथ में ले रहे किसानों पर सख्त नजर आ रही है. यही वजह है कि अंबाला में विरोध प्रदर्शन करने वाले सैंकड़ों किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए. वहीं अब सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने भी ये स्पष्ट कर दिया है कि जहां जहां किसान कानून तोड़ रहे हैं वहां वहां मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं.

अभय चौटाला का आरोप

सरकार के 600 दिन पूरे पर इनेलो नेता अभय चौटाला इन दिनों निरंतर सरकार पर 600 दिनों में कई घोटाले करने के आरोप लगा रहे हैं. विरोधी दलों के इन्हीं आरोपों को लेकर विज से सवाल किया गया तो विज ने कहा कि विपक्ष का काम बोलना है, लेकिन उनकी सरकार में कोई घोटाला नहीं हुआ और न हो सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.