लाइव टीवी

परमाणु हमले की धमकी पर अनिल विज बोले- 'भारत के बजाए पाकिस्तान के बारे में सोचे इमरान खान
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 19, 2019, 1:19 PM IST
परमाणु हमले की धमकी पर अनिल विज बोले- 'भारत के बजाए पाकिस्तान के बारे में सोचे इमरान खान
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज की नसीहत

CAA (Citizenship Amendment Act) पर पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) द्वारा परमाणु हमले (Nuclear attacK) की धमकी पर हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने नसीहत दी है.

  • Share this:
अंबाला. CAA (Citizenship Amendment Act) पर पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) द्वारा परमाणु हमले (Nuclear attacK) की धमकी पर हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने नसीहत दी है. उन्होंने कहा कि "जिस देश में मानवाधिकारों का उल्लंघन होता हो, अल्पसंख्यकों को तंग किया जाता हो और उन्हें हिंदुस्तान की शरण लेनी पड़ती हो उस पाकिस्तान को भारत के बारे में सोचने की जरूरत नहीं."

हेमंत सोरने के बयान की विज ने की निंदा 

वहीं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर दिए गए विवादास्पद बयान की अनिल विज ने निंदा की है. विज ने कहा कि "बेहद बदतमीज किस्म के लोग राजनीति में आ चुके हैं.

हेमंत सोरने ने दिया था विवादास्पद बयान 

बता दें कि बुधवार को पाकुड़ में एक चुनावी सभा के संबोधन के दौरान हेमंत सोरेन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया था. सोरेन ने अपने बयान में कहा था कि "आज हमारे देश में बहू-बेटियों को जलाया जा रहा है. उनकी इज्जत आबरू लूटी जा रही है. मुझे पता चला है कि इधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी भी चक्कर लगा रहे हैं गेरुआ वस्त्र पहनकर. ये वो लोग हैं जो शादी कम करते हैं लेकिन गेरुआ पहनकर बहू-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं."

CAA को लेकर प्रियंका के बयान पर विज का पलटवार

वहीं झारखंड की चुनावी रैलियों में प्रियंका गांधी द्वारा CAA का मुद्दा उठाए जाने पर अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस धर्म और जाति के नाम पर इस देश में आग लगाना चाहती है, पर अपने मकसद में कामयाब नहीं होगी. कांग्रेस ने झूठ बोलने की फैक्ट्री लगाई हुई है. कांग्रेस के नेता जहां हर रोज नए-नए झूठ इजाद करते हैं.इमरान खान की धमकी पर विज बोले- 'अपने देश के बारे में सोचें'

इधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ब्यान में भारत के नागरिकता कानून को एशिया का बड़ा शरणार्थी संकट बताया है. इमरान ने इस पर भारत में परमाणु युद्ध की धमकी भी दी है. इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इमरान को आड़े हाथों लेते हुए लेते हुए कहा कि "जिस देश में मानवाधिकारों का उल्लंघन होता हो, अल्पसंख्यकों को तंग किया जाता हो उस पाकिस्तान को भारत के बारे में सोचने की जरूरत नहीं, इसलिए इमरान खान अपने देश के बारे में सोचें. विज ने कहा कि जब जब हिंदुस्तान के मुस्लिम पाकिस्तान गए उन्हें कभी पाकिस्तान ने आदर मान सम्मान नहीं दिया.

ये भी पढ़ें:- हिसार में शोरूम संचालक को चिट्ठी देकर मांगी 50 लाख की रंगदारी

ये भी पढ़ें:- कृषि विभाग ने पराली नहीं जलाने वाले किसानों को जारी की प्रोत्साहन राशि

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 1:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर