होम /न्यूज /हरियाणा /जेएनयू की दीवारों पर खास जाति विरोधी नारों पर अनिल विज बोले- देश तोड़ने वाली सोच को कुचल देना चाहिए

जेएनयू की दीवारों पर खास जाति विरोधी नारों पर अनिल विज बोले- देश तोड़ने वाली सोच को कुचल देना चाहिए

अनिल विज ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही हरियाणा में भी लागू किया जाएगा.

अनिल विज ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड जल्द ही हरियाणा में भी लागू किया जाएगा.

अनिल विज ने कहा कि कुछ ताकतें देश को तोड़ने का काम कर रही हैं. देश की संस्कृति को बचाने में ब्राह्मण और अर्थव्यवस्था बन ...अधिक पढ़ें

अंबाला. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि कुछ ताकतें देश को तोड़ने का काम कर रही हैं. देश की संस्कृति को बचाने में ब्राह्मण और अर्थव्यवस्था बनाने में बनिया समाज का विशेष योगदान रहा है. जेएनयू की दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया विरोधी नारे बहुत ही घातक हैं, क्योंकि ब्राह्मण हमारे देश के धर्म और संस्कृति को जिंदा रखे हैं और बनिया देश के व्यापार में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं. नारे लिखने वाले ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है. ऐसी सोच को कुचल देना चाहिए. यह देश को तोड़ने की कोशिश है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

गुजरात चुनाव में भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किए जाने की घोषणा की है तो वहीं मध्यप्रदेश में भी इसे लागू करने की बात कही है. इस मुद्दे पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार के लिए सभी नागरिक समान होते हैं. उनके लिए कोई जाति क्षेत्र महत्व नहीं रखता है. इसलिए यूनिफॉर्म सिविल कोड कानून को सभी पर लागू किए जाने की बात की जा रही है. हरियाणा में भी हम उसके सभी बिंदुओं पर गौर कर रहे हैं. जल्द इसे लागू किया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर हरियाणा की अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाई जाने के बाद हरियाणा सरकार ने 38 मेंबर्स की घोषणा की है. इनमें से दो अंबाला से हैं. दोनों सदस्यों ने अनिल विज से मिलकर आभार प्रकट किया.

Tags: Anil Vij, Haryana news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें