लाइव टीवी

CID विवाद: अनिल विज का बयान- ये विभाग किसी के पास भी रहे, मुझे दिक्कत नहीं
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: January 23, 2020, 2:11 PM IST
CID विवाद: अनिल विज का बयान- ये विभाग किसी के पास भी रहे, मुझे दिक्कत नहीं
सीआईडी विवाद पर अनिल विज ने रखी अपनी बात

हरियाणा सीएम ऑफिस (CM Office) की तरफ से एक प्रेस रिलीज जारी करके बताया गया है कि अब CID की रिपोर्टिंग अनिल विज (Anil Vij) के पास नहीं रहेगी, बल्कि मुख्यमंत्री के पास CID विभाग रहेगा.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) से CID विभाग ले लिया गया है. अनिल विज ने बुधवार देर रात जारी हुई इस नोटिफिकेशन (Notification) के बाद कहा है कि मैंने कभी इस बात विरोध नहीं किया. मैंने सिर्फ इतना कहा है कि CID मुझे गृह मंत्री होने के नाते ब्रीफिंग दे वो उन्होंने शुरू कर दिया है. CID किसी के पास रहे उन्हें कोई दिक्कत नहीं.

बता दें कि देर रात हरियाणा सीएम ऑफिस की तरफ से एक प्रेस रिलीज जारी करके बताया गया है कि अब CID की रिपोर्टिंग अनिल विज के पास नहीं रहेगी, बल्कि मुख्यमंत्री के पास CID विभाग रहेगा. इस मामले को लेकर राज्यपाल की ओर से अधिसूचना जारी की गई है.

विज पहले ही कर चुके हैं साफ

हालांकि अनिल विज इससे पहले ही साफ कर चुके थे कि अगर मुख्यमंत्री CID विभाग अपने पास रखना चाहते हैं तो इसके लिए विधानसभा से कानून में बदलाव को लेकर प्रस्ताव पारित करना होगा, क्योंकि सीआईडी गृह मंत्रालय के अधीन आता है. अगर इसे गृह मंत्रालय से अलग करना है तो उसके लिए विधानसभा में पूरी एक संवैधानिक प्रक्रिया करनी होगी.

सीएम के पास रहेगा सीआईडी विभाग

बता दें कि मुख्यमंत्री के परामर्श अनुसार, हरियाणा के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री और दो मंत्रियों को कुछ नए विभाग आवंटित किए हैं. मुख्य सचिव द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार,  मुख्यमंत्री को उनके मौजूदा पोर्टफोलियो के अलावा तुरंत प्रभाव से आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी), राजभवन मामलों और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभागों को आवंटित किए गए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 2:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर