Home /News /haryana /

करनाल आंदोलन पर बोले अनिल विज- किसी के कहने पर किसी को फांसी नहीं चढ़ा सकते

करनाल आंदोलन पर बोले अनिल विज- किसी के कहने पर किसी को फांसी नहीं चढ़ा सकते

अनिल विज ने करनाल में चल रहे किसानों केे धरने को लेकर ये बात कही.

अनिल विज ने करनाल में चल रहे किसानों केे धरने को लेकर ये बात कही.

Karnal Kisan Aandolan: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अगर करनाल एपिसोड की जांच हुई तो अधिकारी, किसान या किसान नेता, जो भी दोषी पाया गया उन पर सख्त कार्रवाई भी होगी.

अंबाला. हरियाणा के करनाल में किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. ऐसे में अब किसानों (Farmers) ने करनाल में अनिश्चितकालीन धरना (Indefinite Strike) शुरू कर दिया है. जहां किसान अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई करवाने पर अड़े हैं, वहीं, इस मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बड़ा बयान ने डाला है. उन्‍होंने कहा है कि “हम निष्पक्ष जांच कराने को तैयार हैं. अगर करनाल एपिसोड की जांच हुई तो अधिकारी, किसान या किसान नेता, जो भी दोषी पाया गया उन पर सख्त कार्रवाई भी होगी.”

अनिल विज ने ये स्पष्ट कर दिया कि “किसी के कहने पर किसी को फांसी नहीं चढ़ा सकते.” विज ने कहा कि सिर्फ जायज मांगे ही मानेंगे. वहीं बीते रोज केंद्र द्वारा बढ़ाई गई एमएसपी पर भी सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला बढ़ी हुई एमएसपी को ऊंट के मुंह मे जीरा बता रहे हैं. सुरजेवाला के इस बयान पर भी अनिल विज ने तीखा पलटवार किया है. अनिल विज ने कहा कि सुरजेवाला अपने कार्यकाल का भी रिकॉर्ड निकलवाकर देख लें. विज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी किसानों के हक के लिए सोचते हैं.

किसानों का धरना जारी
बता दें कि करनाल के लघु सचिवालय के बाहर देर रात भी किसानों का पड़ाव जारी रहा. इसके साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्‍ली बार्डर की तरह करनाल में भी किसानों का पड़ाव जारी रहेगा. इससे पहले प्रशासन ने किसान नेताओं की मांग को खारिज कर दिया. करीब तीन घंटे तक चली बातचीत के दौरान प्रशासन ने मांग मानने से इन्‍कार कर दिया. इसके बाद किसान नेताओं ने प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता के दौरान किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि सरकार की मंशा पहले से ही स्‍पष्‍ट थी. राकेश टिकैत ने कहा, अब यहां पर दूसरे प्रदेशों से भी किसान आएंगे.

Tags: Anil Vij, Kisan Aandolan, Kisan protest news

अगली ख़बर