लाइव टीवी

Coronavirus: हरियाणा में क्वारंटाइन से भागने वालों की खैर नहीं, विज बोले- सख्ती से निपटेंगे
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: March 24, 2020, 9:47 AM IST
Coronavirus: हरियाणा में क्वारंटाइन से भागने वालों की खैर नहीं, विज बोले- सख्ती से निपटेंगे
अनिल विज ने लॉकडाउन को लेकर कही ये बात

अनिल विज (Anil Vij) ने सख्त लहजे में ये बताया कि लॉक डाउन (Lockdown) को पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाएगा और अगर लोग बिना मतलब के सड़कों पर गाड़ियां लेकर घूमेंगे तो इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी और ऐसे में कार्रवाई भी की जाएगी.

  • Share this:
अंबाला. देश मे कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अब हरियाणा (Haryana) ने भी पूरे राज्य को लॉक डाउन (Lockdown) करने का फैसला लिया है. इस बात का ऐलान खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया, जिसके बाद हरियाणा में इसे सख्ती से लागू करवाने का भी सरकार ने मन बना लिया है. सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने कड़े शब्दों में कहा है कि इस लॉक डाउन को पूरी सख्ती से लागू किया जाएगा और अगर लोग गाड़ियां लेकर सड़कों पर घूमेंगे तो इस बात की इजाजत नहीं दी जाएगी और अगर जरूरत पड़ी तो कार्रवाई भी की जाएगी.

वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने क्वारंटाइन किये गए लोगों को भी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन से भागने वालों की खैर नहीं होगी. बता दें कि पड़ोसी राज्य पंजाब में कर्फ्यू और देश की राजधानी में लॉक डाउन के बाद अब हरियाणा ने भी पूरे राज्य को आज सुबह से लॉक डाउन करने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में ये लॉक डाउन पूरी तरह से सफल हो इसके लिए भी सरकार ने तैयारी कर ली है. खुद प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने हरियाणा में लॉक डाउन को सख्ती से लागू करवाने की बात कही है.

सख्ती के साथ लागू होगा लॉकडाउन

अनिल विज ने सख्त लहजे में ये बताया कि लॉक डाउन को पूरी सख्ती के साथ लागू किया जाएगा और अगर लोग बिना मतलब के सड़कों पर गाड़ियां लेकर घूमेंगे तो इसकी इजाजत नहीं दी जाएगी और ऐसे में कार्रवाई भी की जाएगी. विज ने कहा कि अगर ये लोग घूमते हैं या हिदायतों का उल्लंघन करते हैं तो धारा 188 की कार्रवाई की जाएगी.



अधिकारियों को दिए निर्देश

पड़ोसी राज्य पंजाब में जनता ने लॉक डाउन को गंभीरता से नहीं लिया तो नतीजतन सरकार को पंजाब में कर्फ्यू का ऐलान करना पड़ा. ऐसे में हरियाणा में ऐसी स्थिति न बने इसके लिए अनिल विज ने अधिकारियों को भी इसे सख्ती से लागू करवाने के निर्देश दे दिए हैं. वहीं कोरोना को लेकर सरकार ने आज सर्वदलीय वीडियो कॉन्फ्रंसिंग भी की, जिसे लेकर विज ने कहा कि जब भी आपदा आती है सब दल एक होकर उसका सामना करते हैं.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 9:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर