• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • कैप्टन के इस्तीफे पर अनिल विज का तंज, कहा-कांग्रेस में सिद्धू की एंट्री के साथ ही शुरू हो गया था खेला

कैप्टन के इस्तीफे पर अनिल विज का तंज, कहा-कांग्रेस में सिद्धू की एंट्री के साथ ही शुरू हो गया था खेला

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे पर तंज कसा है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे पर तंज कसा है.

Punjab Politics: शाम को चार बजे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इसके बारे में मैंने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी बता दिया था.

  • Share this:

अंबाला. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद नेताओं की अलग-अलग टिप्पणियां आ रही हैं. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने भी कैप्टन के इस्तीफे और पंजाब कांग्रेस में मची रार को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि इसकी पटकथा तो उसी दिन लिख दी गई थी, जिस दिन नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) कांग्रेस में शामिल हुए थे, क्योंकि जहं-जहं पांव पड़े संतन के तहं तहं बंटाधार.

बता दें कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने से लेकर अब आखिर तक सीएम कैप्टन अमरिंदर और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू के बीच ठनी रही. सिद्धू को कैप्टन ने मंत्रिमंडल से हटाया. इसके बाद सिद्धू कुछ दिन के लिये शांत रहे. लेकिन करीब एक साल पहले नवजोत सिंह सिद्धू फिर से सक्रिय हुये और कैप्टन के खिलाफ खुलकर मोर्चा खोल दिया. आखिर में कांग्रेस हाईकमान राहुल गांधी और सोनिया गांधी को हस्तक्षेप करना पड़ा और सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर संतुलन बनाने की कोशिश की गई. लेकिन सिद्धू इससे भी संतुष्ट नहीं हुये.

अपना दबदबा कायम करने की जुगत में है
इससे पहले आप ने भी पंजाब के सीएम के इस्तीफे पर तंज कसा था. पार्टी विधायक कुलदीप कुमार ने पार्टी के गुजरात, पंजाब और उत्तराखंड में पहुंचने और चर्चा में आने को भी रेखांकित किया था. कुलदीप कुमार ने व्यंग्य करते हुए कहा है, ‘जहां जहां आप, सिटिंग सीएम साफ’. अपने कमेंट के साथ उन्होंने उत्तराखंड, गुजरात और पंजाब हैशटैग का इस्तेमाल किया है. बता दें कि पिछले कुछ वर्षों से आम आदमी पार्टी इन राज्यों में लगातार सक्रिय दिख रही है. इन तीनों ही राज्यों में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी इन चुनावों के जरिये तीनों ही राज्यों में अपना दबदबा कायम करने की जुगत में है.

 वो उसे मुख्यमंत्री बना लेंगे
बता दें कि शाम को चार बजे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद राजभवन के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए कैप्टन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में तीसरी बार यह हुआ है. कैप्टन ने कहा कि मैंने आज सुबह ही इस्तीफा को लेकर फैसला कर लिया था. इसके बारे में मैंने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी बता दिया था. मेरे साथ ये तीसरी बार हो रहा है. मैं यहां ह्यूमिलेटेड फील कर रहा हूं. अब उन्हें जिस पर भरोसा होगा वो उसे मुख्यमंत्री बना लेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज