लाइव टीवी

अनिल विज जितने सख्त उतने ही नरम भी, महिला ASI का सस्पेंशन ऑर्डर वापस लिया
Ambala News in Hindi

Krishna Bali | News18 Haryana
Updated: December 26, 2019, 4:05 PM IST
अनिल विज जितने सख्त उतने ही नरम भी, महिला ASI का सस्पेंशन ऑर्डर वापस लिया
विज महिला ASI के सस्पेंशन ऑर्डर को वापस लिया

अनिल विज (Anil Vij) ने बताया की महिला पुलिस कर्मियों की इस समस्या को देखते हुए अब प्रदेश भर में सभी पुलिस चौकियों और थानों में महिलाओं के लिए अलग शौचालय (Toilet) बनाने के आदेश दे दिए गए हैं और सस्पेंड की गई ASI को भी बहाल कर दिए गया है.

  • Share this:
अंबाला. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) अपनी कार्यशैली के चलते जितने सख्त दिखाई देते हैं उतने ही ज्यादा अपने कर्मचारियों के लिए वो नरम भी हैं. हाल ही में पानीपत के सिटी थाना में छापेमारी के दौरान अनिल विज ने गैरहाजिर मिली महिला ASI को सस्पेंड कर दिया था, जिसके बाद महिला पुलिसकर्मी (Women Police) ने मंत्री अनिल विज को पत्र लिखकर गैरहाजरी का कारण बताया था.

पत्र मिलने के बाद अब विज ने महिला ASI की परेशानी को समझते हुए उसे बहाल करने का फैसला लिया है. इतना ही नहीं विज ने अब प्रदेशभर के सभी थानों में अलग महिला शौचालय बनाने के आदेश भी जारी कर दिए हैं.

महिला पुलिसकर्मी ने चिट्टी में लिखा था ये कारण

बता दें कि महिला पुलिसकर्मी ने अनिल विज को चिट्ठी लिखकर थाने से गैरहाजिर रहने का कारण बताया था. पत्र में महिला पुलिसकर्मी ने लिखा था कि पुलिस स्टेशन में महिला शौचालय नही है. जिसके बाद विज ने महिला पुलिसकर्मी के सस्पेंशन ऑर्डर वापस लेकर उन्हें बहाल कर दिया है. मामले को लेकर जब गृहमंत्री अनिल विज से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया की महिला पुलिस कर्मियों की इस समस्या को देखते हुए अब प्रदेश भर में सभी पुलिस चौकियों और थानों में महिलाओं के लिए अलग शौचालय बनाने के आदेश दे दिए गए हैं और सस्पेंड की गई ASI को भी बहाल कर दिए गया है.

मंत्री के फैसले को महिला पुलिसकर्मियों ने सराहा

गृह मंत्री अनिल विज के यह आदेश सुनने के बाद अंबाला में महिला पुलिसकर्मियों ने  राहत की सांस ली है. महिला पुलिस कर्मियों की मानें तो जब वो किसी केस के सिलसिले में पुलिस चौकियों या थानों में जाती हैं तो वहां पर महिला शौचालय न होने की वजह से उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब गृह मंत्री ने सभी पुलिस चौकियों और थानों में महिलाओं के लिए अलग शौचालय बनाने के आदेश दिए हैं तो इससे ना केवल महिला पुलिसकर्मियों को बल्कि चौकी और थानों में शिकायत देने जाने वाली महिलाओं को भी राहत मिलेगी.

 ये भी पढ़ें:- 

तेज रफ्तार एक्टिवा खंभे से टकराई, पिता औऱ 6 साल के बेटे की मौत

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 4:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर