Home /News /haryana /

ये हैं हरियाणा के 'बजरंगी भाईजान', अब तक 600 से ज्यादा बच्चों को पहुंचाया है घर

ये हैं हरियाणा के 'बजरंगी भाईजान', अब तक 600 से ज्यादा बच्चों को पहुंचाया है घर

अंबाला में एक एएसआई राजेश कुमार की पहचान बजरंगी भाईजान जैसी है, उन्होंने अब तक 600 बच्चों को उनके परिवार से मिलाया है.

अंबाला में एक एएसआई राजेश कुमार की पहचान बजरंगी भाईजान जैसी है, उन्होंने अब तक 600 बच्चों को उनके परिवार से मिलाया है.

Bajrangi Bhaijan of Haryana: हरियाणा में बजरंगी भाईजान के नाम से मशहूर हरियाणा पुलिस के ASI ने एक और परिवार से बिछड़ गई बच्ची को उसके परिवार से मिलवा दिया, ASI राजेश कुमार अब तक 600 से ज्यादा लापता बच्चों को उनके परिवार से मिलवा चुके है. मंदबुद्धि दिव्यांग बच्ची अंबाला से अगस्त में लापता हो गई थी. परिजनों ने थक हारकर ASI राजेश कुमार से बच्ची की तलाश करने की गुहार लगाई थी. देहरादून से बच्ची को बरामद कर ASI राजेश कुमार ने आज बच्ची को परिवार के हवाले कर दिया. 

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. हरियाणा में ‘बजरंगी भाईजान’ (Bajrangi Bhaijan) के नाम से मशहूर हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के ASI राजेश कुमार ने एक और लापता बच्ची (Missing Girl) को उसके परिजनों से मिलवाया है. मंदबुद्धि दिव्यांग (Disabled) बच्ची अगस्त के महीने से ही अंबाला से लापता हो गई थी, जिसे लेकर बच्ची का परिवार जगह जगह बच्ची की तलाश में भटक रहा था, लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं लगा.

अपनी बच्ची की तलाश कर रहे परिवार ने थक हार कर हरियाणा पुलिस के ASI राजेश कुमार से गुहार लगाई कि उनकी बच्ची को तलाशा जाए. ASI राजेश कुमार ने इस मामले में तीव्रता से काम करते हुए बच्ची की पड़ताल कर उसे उसके परिवार वालों से मिलवा दिया.

बजरंगी भाईजान के नाम से मशहूर हरियाणा पुलिस के ASI राजेश कुमार ने एक और गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार से मिलवाया है. अगस्त के महीने से ही मंदबुद्धि दिव्यांग बच्ची अंबाला से लापता थी, जिसके बाद से ही उसके परिवार वाले बच्ची को ढूंढ़ने के लिए जगह जगह उसे तलाशने के लिए ठोकरे का रहे थे, लेकिन बच्ची का पता नहीं चल पा रहा था. अपनी बच्ची की तलाश में भटक रहे परिजनों ने थक हारकर बजरंगी भाईजान के नाम से मशहूर ASI राजेश कुमार से अपनी बच्ची को तलाशने की गुहार लगाई.

600 से ज्यादा बच्चों को उनके घर वालों से मिलवाया 

बता दें कि हरियाणा में बजरंगी भाईजान के नाम से जाने जाने वाले ASI राजेश कुमार अब तक 600 से ज्यादा लापता बच्चों को उनके परिजनों से मिलवा चुके हैं. इस मामले में भी ASI राजेश कुमार ने तीव्रता दिखाई और बच्ची की पड़ताल शुरू की. जिसके बाद ASI राजेश कुमार को जानकारी मिली कि बच्ची उत्तराखंड के देहरादून में हैं, जहां से उन्होंने बच्ची को बरामद किया और आज अंबाला में परिजनों के हवाले कर दिया.

देहरादून में मिली लापता बच्ची 

ASI राजेश कुमार ने जानकारी दी कि अगस्त के महीने में बच्ची के मां उनके पास अपनी बच्ची की गुमशुदगी की शिकायत लेकर आई थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत बच्ची की मां की परेशानी को देखते हुए बच्ची की तलाश शुरू की. देहरादून से उसे बरामद कर आज परिवार के हवाले कर दिया.

अपनी लापता हुई बच्ची के मिलकर उसके परिजन बहुत खुश हुए और उन्होंने ASI राजेश कुमार का आभार व्यक्त किया. बच्ची के पिता ने बताया कि पिछले 5 महीने से उनकी बच्ची लापता थी लेकिन कई जगह ढूंढने पर भी नहीं मिली , जिसके बाद आज ASI राजेश कुमार ने उन्हें उनकी बच्ची से मिलवाया है.

Tags: Ambala news, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर