Home /News /haryana /

हरियाणा के गृह मंत्री के भाई की शिकायत पर डीआईजी के खिलाफ अंबाला सदर थाने में मामला दर्ज

हरियाणा के गृह मंत्री के भाई की शिकायत पर डीआईजी के खिलाफ अंबाला सदर थाने में मामला दर्ज

G-23 गुट के कांग्रेसी नेताओं द्वारा भगवा टोपी पहने जाने पर अनिल विज ने तंज किया. (फाइल फोटो)

G-23 गुट के कांग्रेसी नेताओं द्वारा भगवा टोपी पहने जाने पर अनिल विज ने तंज किया. (फाइल फोटो)

प्राथमिकी के अनुसार, विज ने आरोप लगाया कि डीआईजी ने उन्हें और उनके परिवार को पार्टी में गंदी-गंदी गालियां दीं. लौटते समय उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी गई.

    अंबाला. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने राज्य के गृह मंत्री (Home Minister) अनिल विज (Anil Vij) के भाई कपिल विज (Kapil Vij) की शिकायत पर पुलिस उपमहानिरीक्षक (सतर्कता) (DIG, Vigilance)अशोक कुमार (Ashok Kumar) के खिलाफ हमला करने, धमकी देने और अश्लील हरकत के आरोपों में मामला दर्ज (FIR) किया है.

    एक ही पार्टी में शरीक हुए थे दोनों

    पुलिस ने सोमवार को कहा कि कपिल विज रविवार दोपहर अपने दोस्त के पोते की जन्मदिन की पार्टी में शरीक होने अंबाला छावनी में सरहिंद क्लब गए थे, जहां डीआईजी भी मौजूद थे. पुलिस सूत्रों ने कहा कि इस दौरान किसी मुद्दे को लेकर कपिल विज और डीआईजी के बीच तीखी बहस हो गई. कुछ लोगों के हस्तक्षेप से मामला सुलझा लिया गया. हालांकि बाद में शाम के समय विज ने अंबाला छावनी सदर थाने में डीआईजी के खिलाफ शिकायत दे दी.

    आरोप के मुताबिक, गंभीर नतीजे की डीआईजी ने धमकी दी

    प्राथमिकी के अनुसार, विज ने आरोप लगाया कि वह व्यक्ति जिसके बारे में उन्हें बाद में पता चला कि वह डीआईजी है, उनके पास आया और बिना किसी कारण कथित रूप से उन्हें और उनके परिवार को भोजन करते समय गंदी-गंदी गालियां देनी शुरू कर दीं. विज ने कहा कि लौटते समय वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और कहा कि वह अंबाला का सतर्कता डीआईजी है और कोई उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता.

    अंबाला सदर थाने में दर्ज हुआ मामला

    पुलिस सूत्रों के अनुसार शिकायत मिलने के बाद अंबाला के एसपी हामिद अख्तर समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रात करीब 10 बजे अंबाला सदर थाना पहुंचे और डीआईजी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 506 और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया. अंबाला सदर थाने के एसएचओ विनय कुमार ने सोमवार को कहा कि रविवार शाम उन्हें शिकायत मिली थी. एसएचओ ने कहा, ‘अशोक कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323, 506 और 294 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच जारी है.’

    डीआईजी से नहीं हो सकी बात

    इस बाबत डीआईजी से उनकी प्रतिक्रिया लेने के लिए फोन किया गया, लेकिन उन्होंने फोन कॉल पिक नहीं की. आपको बता दें कि इससे पहले, अशोक कुमार अंबाला के एसपी और रेलवे के एसपी रह चुके हैं.

    Tags: Ambala news, Anil Vij, Haryana police, Home minister, अंबाला

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर