होम /न्यूज /हरियाणा /CBSE 10 Topper: अंबाला की प्रियंका ने बिना ट्यूशन के हासिल किए 500 में से 498 अंक

CBSE 10 Topper: अंबाला की प्रियंका ने बिना ट्यूशन के हासिल किए 500 में से 498 अंक

प्रियंका

प्रियंका

प्रियंका ने बताया कि वे रोजाना रूटीन में पढ़ाई करती थी, कुछ समय पढ़ने के बाद फिर आराम करके बिना स्ट्रेस लिए हेल्दी फ़ूड ले ...अधिक पढ़ें

    सीबीएसई बोर्ड का इस साल 10वीं के रिजल्ट में स्टूडेंट्स का पास प्रतिशत करीब पांच प्रतिशत बढ़ गया है. इस साल कुल रिजल्ट 91.1% प्रतिशत है, जबकि पिछले साल यह रिजल्ट 86.70 प्रतिशत था. सीबीएसई 10वीं के रिजल्ट में अम्बाला के कान्वेंट जेसीज एंड मेरी स्कूल की दो छात्राओं में प्रियंका वालिया ने 500 में से क्रमशः 498.7 ओर दिलजोत कौर ने 499 अंक लेकर स्कूल, जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया है.

    सीबीएसई की 10 वीं परीक्षा का रिजेल्ट आने के बाद कान्वेंट ऑफ़ जीसीज एंड मेरी स्कूल, अम्बाला में खुशी की लहर दौड़ गई. क्योंकि इस स्कूल की दसवीं क्लास की दो छात्राओं प्रियंका वालिया ओर दिलजोत कौर ने क्रमशः 498.7 ओर 499 अंक लेकर स्कूल सहित जिला का नाम रोशन किया. इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल , टीचर्स ओर मां बाप ने प्रियंका को मिठाई खिला कर आशीर्वाद दिया और बधाई भी दी.

    प्रियंका ने बताया कि वे रोजाना रूटीन में पढ़ाई करती थी, कुछ समय पढ़ने के बाद फिर आराम करके बिना स्ट्रेस लिए हेल्दी फ़ूड लेकर लगातार स्टडी करती थी. उनका कहना है कि अपनी ही साथी दिलजोत कौर से मात्र प्वाइंट 3 अंक पिछड़ने का उन्हें गम नहीं बल्कि अब वे आगे और मेहनत करके आईएएस बनना चाहती है.

    रिजेल्ट में अपनी बेटी को इतने अच्छे अंक लेने पर प्रियंका के माता पिता खुश नजर आए. स्कूल में आकर उन्होंने प्रिंसिपल सहित सभी टीचर का मुंह मीठा करवा कर धन्यावाद किया. उनका कहना था उन्हें बेटी के इस रिजेल्ट कि पूरी उम्मीद थी क्योंकि वे बहुत मेहनती व लगनशील थी. वे सादा व रूटीन का भोजन खाने के साथ दिल लगाकर पढ़ाई करती थीं जिस कारण वे इतने अच्छे नम्बरों से पास हुई. उनका कहना है उसे कभी ट्यूशन नहीं की बल्कि खुद की मेहनत से ये मुकाम हासिल किया.

    ये भी पढ़ें-

    CBSE class 10 result 2019: रोजाना 2-3 घंटे पढ़ाई कर बठिंडा की मान्या ने किया टॉप

    9 मई को जारी होगा गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस र‍िजल्‍ट

    क्‍या आज आने वाला है CBSE Board 10th Result? जानें

    Tags: Cbse, CBSE 10th Class Result, CBSE board results, Cbse results

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें