होम /न्यूज /हरियाणा /अग्निपथ योजना के खिलाफ उतरी कांग्रेस, दीपेंद्र हुड्डा ने कह दी ये बड़ी बात

अग्निपथ योजना के खिलाफ उतरी कांग्रेस, दीपेंद्र हुड्डा ने कह दी ये बड़ी बात

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने अंबाला में प्रदर्शन किया.

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने अंबाला में प्रदर्शन किया.

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने अंबाला में प्रदर्शन किया. नौजवानों के समर्थन में हरियाणा युवा कांग्रेस के 'फौज ब ...अधिक पढ़ें

अंबाला. भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में नौजवानों के समर्थन में हरियाणा युवा कांग्रेस के ‘फौज बचाओ देश बचाओ’ अभियान के तहत एक विशाल मशाल यात्रा निकाली गई. अंबाला में निकाली गई इस यात्रा में राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा विशेष रूप से शामिल हुए. हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने प्रोग्राम व मशाल यात्रा की अध्यक्षता की. इस अवसर पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी. श्रीनिवास समेत बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता मौजूद रहे.

शुक्रवार को अग्निपथ योजना के विरोध में ‘फौज बचाओ, देश बचाओ’ मुहिम के तहत हरियाणा युवा कांग्रेस द्वारा अंबाला पंचायत भवन में आयोजित विशाल मशाल यात्रा का आयोजन किया गया. इसमें शामिल होने अंबाला पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने मांग रखी कि सरकार राष्ट्रहित में अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले, क्योंकि ये योजना न तो फौज के हित में है न ही देश के हित में है और न ही देश के नौजवानों के हित में है. उन्होंने आगे कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने जय जवान, जय किसान का नारा दिया था, लेकिन भाजपा सरकार ने पहले किसानों के हितों पर और अब जवानों के हितों पर कुठाराघात किया है.

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि वो पहले किसानों के हक के लिये लड़े, अब जवानों के हक के लिये लड़ेंगे. जब तक सरकार इस योजना को वापस नहीं लेती वो पूरी मजबूती से देश की फौज और देश के जवानों के हितों के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि वह देश की सेना को कमजोर और युवाओं के सपनों को चकनाचूर नहीं होने देंगे. इसका विरोध सड़क से संसद तक करेंगे.

राज्य सभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने सरकार को चेताया कि वो युवाओं के भविष्य को चौपट और देश की सेना को कमजोर करने वाला कदम न उठाएं. सरकार ने जैसे किसानों से माफी मांगकर तीनों क़ानून वापस लिए वैसे ही युवाओं से माफ़ी मांगकर अग्निपथ योजना वापस ले. दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न विभागों की नौकरियों में 62 लाख रिक्त पद हैं, जिसमें से अकेले केंद्र सरकार में 26 लाख पद खाली हैं. दिपेन्द्र हुड़्डा ने हरियाणा सरकार पर जुबानी प्रहार करते हुए कहा कि बेरोजगारी मे हरियाणा नंबर एक पर है लेकिन सरकार झूठे आंकड़े पेश करती है.

Tags: Agnipath scheme, Ambala news, Haryana Congress, Haryana news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें