कोरोना वायरस : अलर्ट के बीच स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड स्थापित किए

अंबाला स्वास्थ्य विभाग को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए डाटा के अनुसार उन सभी नागरिकों पर नजर रखनी है जो चीन या उसके आसपास से अंबाला आए हैं.
अंबाला स्वास्थ्य विभाग को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए डाटा के अनुसार उन सभी नागरिकों पर नजर रखनी है जो चीन या उसके आसपास से अंबाला आए हैं.

अंबाला (Ambala) में कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर जारी अलर्ट के बीच स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड (Isolation ward) स्थापित कर दिए हैं. इसके साथ ही 24 घंटे इमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिए गए हैं.

  • Share this:
अंबाला. कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर जारी अलर्ट के बीच स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने अस्पतालों में आईसोलेशन वार्ड (Isolation ward) स्थापित कर दिए हैं. इसके साथ ही 24 घंटे इमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन नम्बर भी जारी कर दिए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने जिला स्तर पर चीन या आसपास से आये नागरिकों का डाटा भी भेजा है. उन सभी नागरिकों को गहन निगरानी में रखा गया है. बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ आर्गनाईजेशन की गाईडलाईन के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस को लेकर जारी अलर्ट के मद्देनजर आईसोलेशन वार्ड स्थापित किए हैं.

चीन या उसके आसपास से आए लोगों पर नजर

आईसोलेशन वार्ड के अंदर मास्क से लेकर इंजेक्शन तक की व्यवस्था अच्छे से कर दी गई है. हालांकि अंबाला में अभी तक कोई भी कोरोना का संदिग्ध मरीज नहीं मिला है, लेकिन अंबाला स्वास्थ्य विभाग को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा भेजे गए डाटा के अनुसार उन सभी नागरिकों पर नजर रखनी है जो चीन या उसके आसपास से अंबाला आए हैं. इस डाटा को गोपनीय रखते हुए उन सभी नागरिकों को गहन निगरानी में रखा गया है.



आईसोलेशन वार्ड के अंदर मास्क से लेकर इंजेक्शन तक की व्यवस्था अच्छे से कर दी गई है.

इसके इलावा अंबाला स्वास्थ्य विभाग द्वारा इमरजेंसी के लिए हेल्पलाईन नम्बर 0171-2550580 तथा मो. नं. 9813059474 जारी किए गए हैं. इन नंबरों पर किसी भी समय कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

ये भी पढ़ें - स्कूल बस में मासूम से दुष्कर्म, फरार आरोपी बस ड्राइवर पर FIR

ये भी पढ़ें - सोनीपत : सड़क हादसे में जीआरपी के सब इंस्पेक्टर की मौत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज