लाइव टीवी

कोरोना वायरस ने हरियाणा में दी दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
Ambala News in Hindi

News18 Haryana
Updated: January 29, 2020, 4:51 PM IST
कोरोना वायरस ने हरियाणा में दी दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
कोरोनावायरस के मरीज चीन के अलावा दुनिया के कई हिस्सों में पाए गए हैं

कोरोना वायरस (Coronavirus) की हरियाणा में दस्तक की आशंका के चलते अब सूबे के सभी नागरिक अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) स्थापित कर दिए गए हैं.

  • Share this:
अंबाला. चीन से आए कोरोना वायरस (Coronavirus) ने देश मे दस्तक दे दी है, जिसके बाद देश के साथ साथ हरियाणा (Haryana) में भी स्वास्थ्य विभाग (Health Department) पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. वायरस के अलर्ट के बाद अब प्रदेश के सभी नागरिक अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित कर दिए गए हैं और डॉक्टर्स को विशेष हिदायतें दे दी गई हैं. वहीं वायरस को लेकर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी विशेष हिदायतें दी हैं.

अनिल विज ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है और खास तौर पर जनवरी के महीने में चाईना से आने वाले लोगों को ट्रैक किया जा रहा है, जिनमें से अभी तक 5 लोगों में से 2 में इसके लक्षण पाए गए हैं. विज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम इनकी निगरानी कर रही हैं. विज ने बताया कि डॉक्टरों के साथ वीडियो कॉन्फर्नेसिंग करके उन्हें आदेश दे दिए गए हैं.

लोगों को किया जा रहा जागरुक

वायरस की हरियाणा में दस्तक की आशंका के चलते अब सूबे के सभी नागरिक अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड स्थापित कर दिए गए हैं. अस्पतालों में विभाग की तैयारियों का रियल्टी चेक करने के लिए हमने अंबाला शहर के नागरिक अस्पताल का जायजा लिया तो वहां आइसोलेशन वार्ड स्थापित किया मिला. इस दौरान वहां मौजूद डॉक्टरों ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के किये विभाग की पूरी तैयारी है और इस वायरस को लेकर ज्यादा अफरा तफरी मचाने की जरूरत नहीं है. डॉक्टरों ने बताया कि इस वायरस के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- बेटियों का सम्मान: शादी से पहले घोड़ी पर निकाला दो लड़कियों का बनवाड़ा

ये भी पढ़ें - यमुनानगर में तेज रफ्तार ट्रक ने एक्टिवा सवार को कुचला, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अंबाला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 4:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर