Home /News /haryana /

हरियाणा: अंबाला में दिव्यांगों के लिए बनेगा देश का पहला आजीवन देखभाल गृह, CM मनोहर लाल ने किया शिलान्यास

हरियाणा: अंबाला में दिव्यांगों के लिए बनेगा देश का पहला आजीवन देखभाल गृह, CM मनोहर लाल ने किया शिलान्यास

अंबाला में बनेगा देश का पहला दिव्यांग आजीवन देखभाल गृह, आज सीएम ने किया शिलान्यास.

अंबाला में बनेगा देश का पहला दिव्यांग आजीवन देखभाल गृह, आज सीएम ने किया शिलान्यास.

Country's First Lifelong Care Home: दिव्यांगों के लिए हरियाणा के अंबाला में बनेगा देश का पहला आजीवन देखभाल गृह (First Lifelong Care Home), करोड़ों की लागत से बनने वाले इस केंद्र का मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (CM Manohar Lal) ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिलान्यास किया. गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) की मौजूदगी में शिलान्यास हुआ. अनिल विज ने बताया कि आजीवन देखभाल गृह में दिव्यांगों को स्वास्थ्य, योग, मेडिटेशन और भोजन की निःशुल्क व्यवस्था की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. हरियाणा के अंबाला में विश्व दिव्यांग दिवस के मौके पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal khattar) ने दिव्यागों को बड़ी सौगात दी है. अंबाला में 31 करोड़ की लागत से दिव्यागों के लिए बनने जा रहे देश के पहले आजीवन देखभाल गृह का शिलान्यास प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शिलान्यास किया.

मुख्य कार्यक्रम में गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij)  की मौजूदगी में किया. इस देश के पहले आजीवन देखभाल गृह में दिव्यांगों को स्वास्थ्य , योग, मेडिटेशन और भोजन की व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क मुहैया करवाई जाएगी. यह देश का पहला आजीवन देखभाल गृह होगा जिससे दिव्यांगों को बड़ी राहत मिलेगी.

दिव्यांगों की दी गईं ट्राई साइकिल

बता दें कि यह आजीवन देखभाल गृह 5 एकड़ जमीन पर 31 करोड़ की लागत से बनने जा रहा है. इस देश के पहले आजीवन देखभाल गृह में दिव्यांगों को स्वास्थ्य, योग, मेडिटेशन और भोजन की व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क मुहैया करवाई जाएगी. इस कार्यक्रम के दौरान दिव्यांगों को ट्राई साइकिल व सहायता उपकरण वितरित किए.

दिव्यांगों के लिए यहां पर मिलेगी योग और मेडिटेशन की सुविधा 

जानकारी देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि अंबाला छावनी के सेक्टर 34 में 5 एकड़ जमीन पर 31.7 करोड़ की लागत से दिव्यांगों को सुविधा देने के लिए देश का पहला आजीवन देखभाल गृह बनने जा रहा है, जिसका शिलान्यास आज मुख्यमंत्री ने किया.

उन्होंने बताया कि इस आजीवन देखभाल गृह में दिव्यांगों को स्वास्थ्य, योग, मेडिटेशन और भोजन की व्यवस्था पूरी तरह से निशुल्क मुहैया करवाई जाएगी. वहीं कार्यक्रम में मौजूद दिव्यांग लोगों ने सरकार की शुरुआत की सराहना की. आज जो सरकार द्वारा उन्हें सहायता उपकरण बांटे गए है, उसके लिए सरकार का धन्यवाद किया.

Tags: CM Manohar Lal, Haryana news, Home Minister Anil Vij

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर