Covid-19 Update: अंबाला में 138 कोरोना पॉजिटिव मामले आए सामने, 2 की मौत

UP में एक दिन में रिकॉर्ड 12,787 कोरोना संक्रमित मिले (फाइल फोटो)

UP में एक दिन में रिकॉर्ड 12,787 कोरोना संक्रमित मिले (फाइल फोटो)

उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि किसी को खांसी जुकाम की शिकायत है तो वह तुरंत टेस्ट (Test) करवाएं. सीएमओ ने कहा कि जल्द ही भीड़ भाड़ वाले एरिया में अभियान चलाकर चालान किए जाएंगे.

  • Share this:
जयपुर. अंबाला में कोरोना वायरस (Corona virus) लगातार अपना पैर पसार रहा है. शनिवार को अंबाला (Ambala) में 138 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए, तो वहीं कोरोना के कारण दो लोगों की मौत हो गई है. जिसमें 91 वर्षीय एक महिला शामिल है. वहीं,  42 वर्षीय युवक की मौत हो गई है. सीएमओ ने कहा कि लोग कोरोना के प्रति गंभीर नहीं है, जिसके कारण प्रोब्लम आ रही है. उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि किसी को खांसी जुकाम की शिकायत है तो वह तुरंत टेस्ट (Test) करवाए. वहीं, सीएमओ ने कहा कि जल्द ही भीड़ भाड़ वाले एरिया में अभियान चलाकर चालान किए जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, अंबाला में 76 लोग कोरोना से जंग जीतकर डिस्चार्ज हुए हैं. अंबाला शहर में सबसे ज्यादा 52 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं अंबाला कैंट में 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. सीएमओ कुलदीप सिंह ने कहा कि एक 91 वर्षीय महिला की मौत हो हुई है तो वहीं एक 42 वर्षीय बतौरा के रहने वाले युवक की मौत हो गई है. सीएमओ ने चिंता जताई कि जब लोगों को कोरोना के कारण 3 से 4 दिन बीत जाते हैं तब वह सैंपल करवा रहे हैं. जिसके कारण वह अपने आसपास वाले को प्रभावित करते हैं.

अपने परिवार की भी जांच जरूर करवाए

सीएमओ ने कहा कि जो मौत के मामले सामने आ रहे हैं, वह भी देरी से आ रहे हैं. जिसके कारण उसका समय पर उपचार नहीं किया जा रहा. विभाग द्वारा स्कूलों में भी सैंपलिंग की जा रही है और वहां से भी मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं, ग्रामीण एरिया से भी मरीज सामने आ रहे हैं, जोकि चिंता का विषय है. सीएमओ ने कहा कि यदि कोई कोरोना पॉजिटिव है तो उसका तुरंत जांच करवाया जाए और अपने परिवार की भी जांच जरूर करवाए.
कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके

उन्होंने कहा कि केवल स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन कुछ नहीं कर सकता. जब कोई कोरोना पॉजिटिव है तो उसे कमरे व घर तक सीमित रखें. लोगों का भी दायित्व है कि यदि कोई कोरोना मरीज घर से बाहर आता है तो उसकी सूचना तुरंत हमारे नंबरों पर दें, ताकि उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके. वहीं,  सीएमओ ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने पर पूरा जोर दिया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज