Home /News /haryana /

अनिल विज के साथ बैठक के बाद डॉक्टरों ने वापस लिया हड़ताल का फैसला, दिया 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम

अनिल विज के साथ बैठक के बाद डॉक्टरों ने वापस लिया हड़ताल का फैसला, दिया 31 दिसंबर तक का अल्टीमेटम

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रधान डॉक्टर जसवीर परमार ने बताया कि अपनी मांगों के बारे में स्वास्थ्य मंत्री से उनकी बातचीत हो गई है.

मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रधान डॉक्टर जसवीर परमार ने बताया कि अपनी मांगों के बारे में स्वास्थ्य मंत्री से उनकी बातचीत हो गई है.

Haryana News: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से सोमवार को होने वाली डॉक्टरों की हड़ताल हुई स्थगित. अंबाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में डॉक्टर यूनियन और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के बीच हुई बैठक रही कामयाब. बैठक में स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर वीना सिंह भी रही मौजूद. स्वास्थ्य मंत्री पर विश्वास जताते हुए डॉक्टर यूनियन पदाधिकारियों ने कहा कि अब उनकी समस्याओं का जल्द हो जाएगा हल. 31 दिसंबर तक डॉक्टरों ने हड़ताल की स्थगित.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. हरियाणा (Haryana) के अस्पतालों में डॉक्टरों और स्पेशलिस्ट की कमी की खबरें निरंतर सामने आती रहती हैं. राज्य सरकार भी इस बात को मानती हैं कि जितने डॉक्टरों (Doctors) की अस्पतालों में जरूरत है उतने डॉक्टर सरकार के पास उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में कोरोना काल में अपना फर्ज निभाने वाले डॉक्टर भी सरकार और उसके अधिकारियों की ढुलमुल कार्यशैली से नाराज हो गए थे. यही वजह रही है कि हरियाणा में आने वाली 13 दिसंबर को डॉक्टरों ने OPD पूरी तरह बंद रख हड़ताल पर जाने का मन बना लिया था. लेकिन इसकी भनक जैसे ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को लगी तो रविवार को ही उन्होंने स्वास्थ्य निदेशक वीना सिंह (Health Director Veena Singh) सहित डॉक्टरों की यूनियन के नुमाइंदों को अंबाला स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बातचीत के लिए आमंत्रित किया.

इस मौके पर आपसी सहमति बनने के बाद ही डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल 31 दिसंबर तक स्थगित करने की घोषणा की. डॉक्टर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष जसबीर सिंह परमार ने बैठक में मंत्री को बताया कि उनकी मुख्य मांग विभाग में डॉक्टरों की कमी पूरी करना, इसके साथ ही डॉक्टरों ने PG पॉलिसी, स्पेशलिस्ट कैडर  की मांग सहित SMO की सीधी भर्ती किये जाने से नाराज चल रहे थे. डॉक्टर जसवीर सिंह परमार ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज व स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक वीना सिंह के समक्ष बैठक में कहा कि विभाग के ही कुछ अधिकारी यूनियन अधिकारियों को उकसाने में लगे हुए थे. इसके साथ ही वे जानबूझकर मंत्री द्वारा दिए निर्देशों को उल्टा करने में तुले हुए हैं, जिसके कारण डॉक्टरों को हड़ताल पर जाने की चेतावनी देनी पड़ी.

उन्हें इस बारे में सोचना पड़ेगा
मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रधान डॉक्टर जसवीर परमार ने बताया कि अपनी मांगों के बारे में स्वास्थ्य मंत्री से उनकी बातचीत हो गई है और स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें शीघ्र ही हल करने का आश्वासन दिया है, जिससे सहमत होते हुए उन्होंने 13 दिसंबर की अपनी हड़ताल को अब 31 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है. उनका कहना है कि यदि फिर भी सरकार नहीं मानी तो उन्हें इस बारे में सोचना पड़ेगा.

 उन्होंने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी है
मीडिया से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य सेवाएं निदेशक डॉ. वीना सिंह ने बताया कि नाराज डॉक्टरों की स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बातचीत हो गई है और वह स्वास्थ्य मंत्री की बातों से संतुष्ट हैं. जिसके लिए अब हड़ताल की नौबत नहीं आएगी. वहीं,  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि डॉक्टरों की जायज मांगों के बारे में मुख्यमंत्री व उच्च अधिकारियों से बातचीत करेंगे और इसका तुरंत हल करवा देंगे. उनका यह भी कहना था कि डॉक्टर उनकी बात से सहमत हैं और उन्होंने अपनी हड़ताल स्थगित कर दी है.

Tags: Ambala news, Haryana news, Health, Home Minister Anil Vij

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर