Home /News /haryana /

Omicron: हरियाणा के अंबाला जिले में ओमिक्रॉन की ‘Entry’, 10 माह की बच्ची समेत 3 में पुष्टि

Omicron: हरियाणा के अंबाला जिले में ओमिक्रॉन की ‘Entry’, 10 माह की बच्ची समेत 3 में पुष्टि

अंबाला जिले में ओमिक्रॉन के 3 नए केस आए.

अंबाला जिले में ओमिक्रॉन के 3 नए केस आए.

Entry of Omicron in Ambala: हरियाणा के अंबाला में भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी. बुधवार को जिले 3 ओमिक्रॉन केस सामने आए. एक ही परिवार की 10 माह की बच्ची, 35 वर्षीय महिला समेत 70 साल के बुजुर्ग में ओमिक्रॉन पाया गया.

अधिक पढ़ें ...

अंबाला. देशभर में बढ़ रहे ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के साथ ही अब हरियाणा के अंबाला (Ambala) जिले में भी ओमिक्रॉन ने एंट्री कर ली है. अंबाला जिले में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 3 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. यह तीनों मरीज एक ही परिवार से हैं. आयरलैंड (Ireland) से लौटे इस परिवार के सदस्यों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई हैं. जिसमे एक 10 माह की बच्ची, 35 वर्षीय महिला और 70 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों ने बताया कि जिस परिवार से ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज मिले हैं वो परिवार उनका पूरे सहयोग कर रहा है. इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि इनके कांटेक्ट में जितने भी लोग आए हैं उनको ट्रेस कर उनके भी सैंपल लिए जायेंगे.

वहीं डॉक्टर सुनील हरि ने जानकारी दी कि अंबाला में विदेश से 2192 लोग सफर करके आए हैं. जिनमे से करीब 16 लोगों को ट्रेस कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि विदेश से अंबाला पहुंच रहे लोगों पर अच्छी तरह से निगरानी रखी जा रही है.

अंबाला में 350 एक्टिव मरीज

वहीं अंबाला में कोरोना के मामलों की रफ़्तार लगातार बढ़ती जा रही है. जिसके बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर सुनील हरि ने बताया कि अंबाला में आज 124 कोरोना के नए पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इनमे से सबसे ज्यादा अंबाला सिटी से 51 , छावनी से 41 , चौड़मस्तपुर से 13 , नारायणगढ़ से 3 , शहजादपुर से 7 , बराड़ा से 5 , मुलाना से 4 मामले सामने आए हैं. वहीं आज अंबाला में 8 लोगों ने कोरोना को मात दी है. उन्होंने बताया कि कोरोना के अंबाला में 350 एक्टिव मरीजों की संख्या है.

Tags: Haryana news, Omicron, Omicron New Case, Omicron variant

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर