• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • COVID-19: अंबाला में पकड़ी गई नकली सेनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री, 350 बोतलें बरामद

COVID-19: अंबाला में पकड़ी गई नकली सेनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री, 350 बोतलें बरामद

अंबाला में बनाया जा रहा था नकली सेनिटाइजर

अंबाला में बनाया जा रहा था नकली सेनिटाइजर

रेड कर रहे अधिकारियों ने बताया कि उनके कमिश्नर को सूचना मिली थी कि नकली सेनेटाइजर (Sanitizer) बनाया जा रहा है. जिसको लेकर उन्होंने एक टीम बनाई और आज यहाँ पर रेड की है तो पाया कि किसी और के लाइसेंस (License) पर सेनिटाइजर बना रहा है

  • Share this:
अंबाला. जहां करोना वायरस (Corona Virus) को लेकर एक तरफ सेनिटाइजर (Sanitizer) इस्तेमाल करने को लेकर हिदायत दी जा रही है वहीं कुछ लोगों द्वारा इसकी आड़ में गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था. इसी मामले का खुलासा ड्रग विभाग (Drug Department) की टीम की ओर से अंबाला छावनी के बीड़ी फ्लोर मिल के पीछे प्रगति विहार स्थित एक मकान में किया गया.  जहां  पाया गया कि जिस कंपनी का आड़ में इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा था वह कंपनी सैनिटाइजर बनाने का कार्य ही नहीं करती.

इस दौरान मौके से  लगभग 350 के करीब बड़ी और छोटी सेनिटाइजर की बोतलें बरामद की गई हैं. मौके पर पहुंचे योगेश ने बताया कि ड्रग विभाग की तरफ से उन्हें बताया गया था कि उनकी कम्पनी का नकली सेनिटाइजर आ रहा है. जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि उनकी कम्पनी का नाम इस्तेमाल किया जा रहा है जबकि उनकी कम्पनी सेनिटाइजर बनाती ही नहीं.

डिफेंस कॉलोनी से लेकर आता था सामान

इस कार्रवाई में ड्रग कंट्रोल कंट्रोल ऑफिसर प्रवीण कुमार, सीनियर ड्रग कंट्रोल ऑफिसर कम लाइसेंस अथॉरिटी सुनील चौधरी, असिस्टेंट स्टेट ड्रग कंट्रोलर  मनमोहन तनेजा  उपस्थित रहे. सेनिटाइजर की बोतल मौके से अलग-अलग मात्रा में  बरामद की गई हैं. जहां विभाग की ओर से छापेमारी गई गई है. आरोपी का नाम जयचंद है और वह डिफेंस कॉलोनी से मेटेरियल लेकर आता था और इसके बाद उसे यहां तैयार करता था. वह 200 लीटर का ड्रम लेकर आता था और उसके बाद उन्हें 60ml में अलग-अलग बोतलों में भरकर आगे भेज देता था.

कमिश्नर को मिली थी सूचना

रेड कर रहे अधिकारियों ने बताया कि उनके कमिश्नर को सूचना मिली थी कि नकली सेनेटाइजर बनाया जा रहा है. जिसको लेकर उन्होंने एक टीम बनाई और आज यहाँ पर रेड की है तो पाया कि किसी और के लाइसेंस पर सेनिटाइजर बना रहा है. जो मौके पर जिसके लाइसेंस पर ये फ़र्ज़ी काम कर रहा था. उनको भी मौके पर बुलवाया जिन्होंने पुष्टि की है कि वे ये नहीं बनाते. उन्होंने बताया कि अभी उन्होंने इसके सैम्पल  लिए है  रिपोर्ट आने पर मामला दर्ज़ करवाया जायेगा.

ये भी पढ़ें- Corona Effect: चंडीगढ़ का रॉक गार्डन 31 मार्च तक बंद, सुखना लेक को लेकर भी तैयारी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज